बड़ी खबर: यूपी बोर्ड के रिजल्ट की तिथि घोषित हुई, 29 अप्रैल को आयेगा रिजल्ट!

इलाहाबाद: उत्तर प्रदेश सेकेंडरी एजुकेशन बोर्ड अप्रैल महीने में ही 10वीं और 12वीं के परिणाम घोषित करेगा। नतीजे 29 अप्रैल को घोषित किए जाएंगे। यूपी बोर्ड के 10वीं और 12वीं के परीक्षार्थी रिजल्ट का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं। रिजल्ट जारी होने पर परीक्षार्थी अपना रिजल्ट upresults.nic.in पर देख सकेंगे। इससे पहले रिजल्ट 15 अप्रैल को जारी होना था।


बोर्ड सचिव नीना श्रीवास्तव ने यह जानकारी दी है। छात्र रिजल्ट की तारीखों को लेकर काफी असमंजस में थे। करीब 55 लाख छात्र बेसब्री से अपने परीक्षा परिणाम का इंतजार कर रहे हैं। बोर्ड ने पहले ही कह दिया था कि हाईस्कूल और इंटर का रिजल्ट अप्रैल के अंतिम सप्ताह में जारी होगी। अब आखिरकार बोर्ड रिजल्ट जारी करने के लिए 29 अप्रैल की तारीख तय की है।

बोर्ड ने कहा कि 10वीं और 12वीं का रिजल्ट एक साथ दोपहर 12.30 बजे घोषित किया जाएगा। यूपी बोर्ड में 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा में इस बार 67 लाख छात्र बैठे थे जिनमें 10वीं के 37,12,508 और 12वीं के 30,17,032 छात्र शामिल थे।

वहीं उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने बताया था कि नए अकादमिक सेशन की शुरुआत 01 मई 2018 से ही कर देगा। दिनेश शर्मा के मुताबिक कॉपियों की जांच पूरी हो चुकी है इसलिए परिणामों की घोषणा तय समय पर ही कर दी जाएगी। रिजल्ट जारी किए जाने के 15 दिन के अंदर ही ऑरिजनल मार्कशीट और पासिंग सर्टिफिकेट जारी कर दिए जाएंगे। छात्र अपना रिजल्ट बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट नचतमेनसजेण्दपबण्पद पर देख सकते हैं। इसके अलावा आप अमर उजाला की वेबसाइट upresults.nic.in पर जाकर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

loading...

You May Also Like

English News