बड़ी खबर: सीएम योगी से मिला आश्वासन शिक्षा मित्रों का अंदोलन खत्म

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के शिक्षा मित्रों ने फिलहाल अपना अनदोलन समाप्त कर देने की घोषण की है। सीएम योगी आदित्यनाथ के आश्वासन के बाद शिक्षामित्रों का आंदोलन मंगलवार को खत्म हो गया है। शिक्षामित्रों ने लखनऊ में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की।

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि एक हफ्ते में उनकी समस्याओं का समाधान होगा और बुधवार से शिक्षामित्र पढ़ाने जाएंगे। बैठक के बाद कहा जा रहा है कि कई मुद्दों पर शिक्षामित्र सहमत हो गए हैं। यह भी कहा जा रहा है कि शिक्षामित्रों का मानदेय भी बढ़ाया जा सकता है। शिक्षा मित्रों के साथ अपर मुख्य सचिव राजप्रताप सिंह की बातचीत भी विफल होने के बाद शिक्षामित्रों ने आज मुख्यमंत्री से दोबारा मुलाकात की। मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद अब शिक्षा मित्र कल से स्कूल जाकर अपना काम करेंगे।

मुख्यमंत्री योगी ने इनके प्रतिनिधिमंडल से कहा कि वह इस बाबत प्रस्ताव लाने की कोशिश करेंगे। शिक्षा मित्रों का आंदोलन मुख्यमंत्री के आश्वासन के बाद स्थगित कर दिया गया है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने इनको आंदोलन खत्म करने का सुझाव दिया था। सीएम ने इनसे पठन पाठन का काम शुरु करने को कहा है। इस बात पर शिक्षा मित्र राजी हो गए हैं।

इन सभी ने प्रदेश में चल रहा आंदोलन एक हफ्ते के लिए टाल दिया है। इस बैठक ने बेसिक शिक्षा मंत्री अनुपमा जयसवाल सहित अन्य लोग भी मौजूद रहे। अब प्रस्ताव तैयार करने के बाद उसको कैबिनेट में लाने की तैयारी है। आदर्श समायोजित शिक्षक वेलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष जितेंद्र शाही ने कहा कि सरकार पर हमको भरोसा है।

You May Also Like

English News