बड़ी खबर: पाकिस्तान में हाहाकार, जिंदा जले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी

कराची: पाकिस्तान के एक होटल में आग लगने से वहां मौजूद क्रिकेट टीम के खिलाड़ियों की जलकर मौत हो गई है। घटना से पाकिस्तान में हाहाकार मच गया है।

बड़ी खबर: पाकिस्तान में हाहाकार, जिंदा जले पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के खिलाड़ी
 

बड़ी खबर: पाकिस्तान के लिए खेलेंगे धोनी

दरअसल,  पाकिस्तान के कराची में एक चार सितारा होटल में भीषण आग लग गई। होटल में कायदे आजम ट्रॉफी टूर्नामेंट में भाग ले रही टीमों के सदस्य भी मौजूद थे। मौके पर ही तीन महिलाओं समेत कम से कम 11 लोगों की मौत हो गई और 75 अन्य घायल हो गए। मृतकों में क्रिकेट टीम के खिलाड़ी भी शामिल थे।

बचाव दल के अधिकारियों ने बताया कि शहर के शहराह-ई-फैसल में रीजेंट प्लाजा होटल के भूतल पर स्थित रसोई में आग लगी थी और इसके बाद इसने इमारत की छठी मंजिल को भी अपनी चपेट में ले लिया. घटना के समय होटल के अलग-अलग कमरों में करीब 100 अतिथि मौजूद थे।
 
एधी फाउंडेशन के फैसल एधी ने बताया कि तीन दमकल वाहनों ने घटनास्थल पर पहुंचकर अतिथियों को सुरक्षित बाहर निकालने का अभियान शुरू किया। तीन घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका लेकिन घटना में 11 लोगों की मौत हो गई।
कराची के मेयर वसीम अख्तर ने घटनास्थल का दौरा किया और मीडिया से बात करते हुए कहा कि आग पर काबू पा लिया गया है लेकिन आग लगने के कारण का पता अभी नहीं चल पाया है। उन्होंने कहा कि आपातकालीन निकास की व्यवस्था के अभाव और भारी धुंए के कारण बचाव कार्य में बाधा उत्पन्न हुई।

क्रिकेट हुआ शर्मसार, मारने के लिए बांग्लादेशी क्रिकेटर ने उठाया बल्ला

आपातकालीन सेवाओं की प्रमुख डॉ सीमीन जमाली को  ने बताया कि इनमें वे लोग शामिल हैं जिनकी हड्डियां आग से बचने के लिए होटल की खिड़कियों से कूदने के बाद टूट गई थीं। इनमें कुछ लोग कांच के टूटने से घायल हो गए और कुछ लोगों को धुएं की वजह से सांस लेने में परेशानी हो रही थी। 
घटना के समय पाकिस्तानी क्रिकेटर सोहैब मकसूद भी होटल में मौजूद थे।  सूत्रों के अनुसार एक और क्रिकेटर यासीन मुर्तजा आग से बचने के लिए दूसरी मंजिल से जमीन पर कूद गए जिससे उनके टखने की हड्डी टूट गई। करामत अली को टूटे हुए कांच से चोटें आई हैं।
 

You May Also Like

English News