बड़ी स्क्रीन और पावरफुल बैटरी वाला स्मार्टफोन है Mi Max 2

चीनी टेक्नॉलॉजी दिग्गज शाओमी भारत में अपना अगला स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी में है. कंपनी ने मीडिया इन्वाइट भेजने शुरू किए हैं. यह इवेंट 18 जुलाई को होगा और इस दिन कंपनी संभवतः Mi Max 2 लॉन्च करेगी. हाल ही में इस फैबलेट को चीन में लॉन्च किया गया था.बड़ी स्क्रीन और पावरफुल बैटरी वाला स्मार्टफोन है Mi Max 2

Xiaomi Mi Max 2 की स्क्रीन बड़ी है और इसलिए कंपनी ट्विटर पर इसे Big Is Back टैगलाइन के साथ प्रोमोट कर रही है. प्रोमोशन के लिए कंपनी ने अपने इंडिया ट्विटर हैंडल का नाम बदल कर #BigIsBack कर दिया है. हालांकि यूजर नेम में कोई बदलाव नहीं किया गया है.

गौरतलब है कि Mi Max 2 का एक मैट ब्लैक कलर वैरिएंट चीन में लॉन्च किया गया था . इससे पहले सिर्फ इसे गोल्ड कलर मे पेश किया गया था. इसके स्पेसिफिकेशन में कोई बदलाव नहीं था. भारत में कंपनी इस खास वैरिएंट को भी लॉन्च कर सकती है. क्योंकि शाओमी के प्रोमोशन में ‘ब्लैक’ को फोकस में रखा गया है. 

Xiaomi India के ट्विटर हैंडल की प्रोफाइल फोटो को बदल दिया गया है. इससे पहले तक कंपनी का सिग्नेचर कलर या ऑरेंज था. लेकिन अब कंपनी का लोगो ब्लैक कलर में लगाया गया है. इतना ही नहीं इस नए लॉन्च से जुड़े जितने टीजर्स हैं उसमे भी ब्लैक का यूज किया गया है. इसलिए उम्मीद की जा सकती है इसका मैट ब्लैक वैरिएंट भी लॉन्च किया जाएगा.

ये हैं Mi Max 2 के स्पेसिफिकेशन्स

इसमें 6.44 इंच की फुल एचडी डिस्प्ले दी गई है. Mi Max 2 में क्वॉल्कॉम स्नैपड्रैगन 625 प्रोसेसर के साथ 4GB रैम दिया गया है. इसकी इंटरनल मेमोरी 64GB है. इसके दूसरे वैरिएंट में 128GB की इंटरनल मेमोरी दी गई है.

इसमें दिए गए सॉफ्टवेयर के जरिए इसे एक हाथ से यूज करना आसान होगा. इस बार कंपनी ने इसके एंटेना लाइन्स को ऐसे डिजाइन किया है जैसे iPhone 7 में है.

 इस स्मार्टफोन को रिमोट के तौर पर भी यूज किया जा सकता है इसके लिए IR Blaster दिया गया है. इसमें Android N बेस्ड MIUI 8 दिया गया है. इसकी बैटरी भी इसकी खासियत है, क्योंकि इसमें 5,300mAh की पावरफुल बैटरी दी गई है.

कैमरा

फोटोग्राफी के लिए Mi Max 2 में 12 मेगापिक्स्ल रियर कैमरा दिया गया है. इसमें फेस डिटेक्शन ऑटोफोकस और डुअल एलईडी फ्लैश भी दिया गया है. कंपनी ने इसमें 1.55 माइक्रॉन पिक्सल वाला सोनी सेंसर लगाया है जिससे अलग अलग लाइट मोड में बेहतर फोटोग्राफी की जा सकेगी. कंपनी के मुताबिक इसमें Mi 6 जैसा ही प्राइमरी कैमरा दिया गया है.

सेल्फी के लिए इसमें 5 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है. खास बात यह है कि इसका कैमरा 4k वीडियो रिकॉर्ड कर सकता है.

You May Also Like

English News