बदरीनाथ ब्लास्ट: जांच र‌िपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला बड़ा खुलासा.. जानिए..

ऋषिकेश-बदरीनाथ राष्ट्रीय राजमार्ग पर सिरोहबगड़ के समीप भूमरागढ़ में सीर‌ियल ब्लास्ट की जांच र‌िपोर्ट की प्रारंभिक रिपोर्ट सामने आयी है। इसमें चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। बदरीनाथ ब्लास्ट: जांच र‌िपोर्ट में हुआ चौंकाने वाला बड़ा खुलासा.. जानिए..

रसोई गैस सिलेंडर से भरे ट्रक में लगी आग ट्रक के इंजन में शॉर्ट सर्किट के कारण लगी। ज‌िससे आग केबिन तक पहुंची। शनिवार को एसडीएम सदर मुक्ता मिश्रा ने मामले की जांच शुरू की। 

 इस दौरान उन्होंने इंडियन ऑयल कारपोरेशन (आईओसी) के सीनियर मैनेजर से भी बातचीत की। साथ ही मंदाकिनी गैस एजेंसी के प्रबंधक और ट्रक चालक से भी पूछताछ की गई। प्रारंभिक जांच में ट्रक में आग की घटना का अचानक होना पाया गया है। 

 डीएम मंगेश घिल्डियाल ने बताया कि अभी तक जो भी तथ्य मिले हैं, उसके हिसाब से ट्रक न तो ओवरलोडेड था और ना ही ओवरस्पीड। ट्रक के इंजन में हुए शॉर्ट सर्किट से जब केबिन में आग लगी थी तो चालक गुरुशरण सिंह ने वाहन में मौजूद अग्निशमन उपकरण से आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग की लपटें तेज होने के कारण वह आग पर काबू नहीं पा सका।  

 डीएम ने बताया कि वाहन में किसी प्रकार की गड़बड़ी को लेकर तकनीकी जांच होनी शेष है। रिपोर्ट के बाद ही मामले में कुछ कहा जा सकता है।

 

You May Also Like

English News