मौसम के मिजाज के साथ बदल दीजिये मेकअप स्टाइल

मौसम बदल गया है और अब जिस मौसम ने दस्तक दी है उससे महिलाओं का खास बैर देखने को मिलता है. गर्मी के मौसम को वैसे तो बहुत से लोग पसंद नहीं करते लेकिन वो लोग पसीने और गर्मी सहन नहीं होने के कारण ऐसा करते हैं लेकिन महिलाओं के इस मौसम को ना पसंद करने के पीछे की सबसे बड़ी वजह उनका मेकअप और उनकी स्किन है.

गर्मी के मौसम में खूबसूरत दिखना अपने आप में एक चैलेंज है, क्य़ोंकि गर्मी से एक तरफ जहां स्किन खराब होने का खतरा बना रहता है, तो वहीं घर से निकलने के बाद मेकअप को बचाना भी बड़ी चुनौती होती है. गर्मी के मौसम में अपनी स्किन पर पसीने के बीच मेकअप को बचाए रखना काफी मुश्किल है.

गर्मी में पसीने की वजह से मेकअप लंबे समय तक टिक नहीं पाता. गर्मी के मौसम में स्किन को सूरज की घातक किरणों से बचाने की कवायद शुरू हो जाती है. इस दौरान सबसे बड़ी चनौती है त्वचा को सनबर्न से बचाना. गर्मियों में त्वचा को सनबर्न से बचाने के लिए सनस्क्रीन लोशन बहुत ही जरूरी है, लेकिन बहुत जरूरी है कि सनस्क्रीन को 20 मिनट पहले ही लगाएं. इस मौसम में पसीने से बाल बहुत जल्दी चिपके हुए लगने लगते हैं. ऐसे में जितना हो सके बालों को बांधकर रखना चाहिए. मेकअप के साथ साथ कपड़ों में भी बदलाव जरूरी है तो कॉटन टी शर्ट्स और ड्रेसेज को अपने वर्ड्सरोब में ख़ास जगह देनी शुरू कर दीजिये।

You May Also Like

English News