बनाइये अपनी आँखों को खूबसूरत

आँखे हमारे चेहरे का एक खूबसूरत अंग होती है. सुन्दर आँखे आपके व्यक्तित्व में एक अलग ही निखार लाती है. इसलिए आज हम आपको आंखो को सुन्दर बनाने के कुछ खास टिप्स बताने जा रहे है.

ये हैं वो 5 राज, जो लड़कियां हमेशा लड़कों से छिपाती हैं…

1-अगर आप ऑय मेकअप करने जा रही है तो उसके पहले दूध और खीरे का रस मिलाकर ठंडा कर ले.फिर इसमें थोड़ी सी रुई को भिगोकर गीला कर ले और भीगी हुई रुई को दस मिनट के लिए अपनी आँखों पर रखे.फिर ठंडे पानी से धोकर आंखें साफ़ कर लें .

2-ऑय मेकअप करने जा रही है तो सबसे पहले आँखों पर लाइट शिमरी कलर्स का और त्वचा के रंग से मेल खाता हुआ आइशैडो ब्रश की सहायता अपनी आँखों पर लगाए.ऑय शैडो लगाने के बाद में  इसमें थोड़ा हाइलाइटर लगाए.फिर बाद में अपनी पलकों को थोड़ा कर्ल करें . अपनी पलकों पर  मस्कारा के दो कोट लगाएं .

3-ऑय शैडो लगाने के बाद आँखों पर आइलाइनर लगाए.आप ऑय लाइनर के इस्तेमाल से अपनी आँखों को खूबसूरत आकार दें सकती है.जब आँखों का मेकअप कम्पलीट हो जाये तो अपनी आइब्रोज को कोंब करें . अंत में आइब्रो पेंसिल से उन्हें हल्का गहरा करें .

4-जब भी आँखों पर मेकअप का इस्तेमाल करे तो कभी भी उसे लगाकर ना सोये.क्लींजिंग जेल और गीली रुई की सहायता से आँखों पर लगा मेकअप उतारे.

You May Also Like

English News