बनाएं स्वादिष्ट मिल्क पावडर बर्फी सिर्फ 5 मिनट में

सामग्री :सामग्री : मिल्क पावडर  1.5  कप देशी घी २ बड़े चम्मच  शक्कर 3/4 कप (बारीक़ पिसा हुआ) इलायची  4-5 (बारीक़ पिसा हुआ) दूध 1/2 कप  काजू और बादाम कतरन सजाने के लिए    विधि : धीमी आंच पर पैन में घी गर्म करके उसमे दूध डालकर मिक्स कीजिये फिर धीरे-धीरे उसमे मिल्क पावडर डालकर चलाते हुए अच्छे से मिलाइये ताकि कोई गुठली न रहने पाएं.  इसके बाद बाद इसमें पीसी हुई शक्कर और इलायची डालकर अच्छे से मिलाएं और गाढ़ा होने तक चलाते रहे .  मिश्रण गाढ़ा हो जाये तो इसे बंद कर दें . अब एक प्लेट में थोड़ा सा घी लगाकर उस पर इस मिश्रण को बराबर से फैला दीजिये और ऊपर से काजू और बादाम की कतरन को डालकर चाकू से किसी भी शेप में काट ले और सूखने के लिए छोड़ दें . लीजिये तैयार हैं आपकी झटपट मिल्क पावडर बर्फी जिसे आप ठंडा होने सर्व कर सकती हैं

मिल्क पावडर  1.5  कप
देशी घी २ बड़े चम्मच 
शक्कर 3/4 कप (बारीक़ पिसा हुआ)
इलायची  4-5 (बारीक़ पिसा हुआ)
दूध 1/2 कप 
काजू और बादाम कतरन सजाने के लिए 

विधि :

धीमी आंच पर पैन में घी गर्म करके उसमे दूध डालकर मिक्स कीजिये फिर धीरे-धीरे उसमे मिल्क पावडर डालकर चलाते हुए अच्छे से मिलाइये ताकि कोई गुठली न रहने पाएं. 
इसके बाद बाद इसमें पीसी हुई शक्कर और इलायची डालकर अच्छे से मिलाएं और गाढ़ा होने तक चलाते रहे . 
मिश्रण गाढ़ा हो जाये तो इसे बंद कर दें .
अब एक प्लेट में थोड़ा सा घी लगाकर उस पर इस मिश्रण को बराबर से फैला दीजिये और ऊपर से काजू और बादाम की कतरन को डालकर चाकू से किसी भी शेप में काट ले और सूखने के लिए छोड़ दें .
लीजिये तैयार हैं आपकी झटपट मिल्क पावडर बर्फी जिसे आप ठंडा होने सर्व कर सकती हैं

You May Also Like

English News