बरसात के मौसम का कहर : 12 दुकानों पर बहकर आया सैलाब, कई वाहन मलबे में दबे

बरसात के मौसम में उत्तराखंड में लगातार बादलों का कहर जारी है। गढ़वाल के घनसाली में 12 दुकानों पर मलबा और पत्थर बहकर आ गए। इस मलबे की जद में कई वाहन भी आ गए।बरसात के मौसम का कहर : 12 दुकानों पर बहकर आया सैलाब, कई वाहन मलबे में दबेमुख्यमंत्री योगी आज नहीं आएंगे गोरखपुर, डिप्टी सीएम का दौरा अभी भी टला

हीं राज्य में मौसम विभाग द्वारा जारी किए गए 72 घंटे के अलर्ट से पहाड़ी एंव मैदानी इलाकों के लोग सहमे हुए हैं। घनसाली में भिलंगना के चमियाला बाजार में बुधवार देर रात को भारी बारिश के कारण पहाड़ से बहकर आए सैलाब ने 12 से ज्यादा दुकानों को अपनी चपेट में ले लिया।

12 से अधिक नव निर्मित दुकानें पूरी तरह से मलबे में दब गईं। गनीमत यह रही कि जिस वक्त हादसा हुआ दुकानों के अंदर कोई मजदूर नहीं था। इस मलबे की चपेट में पास खड़े दो वाहन भी आ गए।

नदी में बह कर आई गाय को सकुशल बचाया

केदार घाट से बह कर आयी गाय को जोशियाड़ा बैराज पर सकुशल बचा लिया गया। कोतवाली पुलिस, फायर सर्विस और एसडीआरएफ की टीम द्वारा रेस्कू कर गाय को बचाया गया।

रेस्क्यू के बाद जानवरों के डॉक्टर द्वारा गाय का उपचार किया गया। 

वहीं बदरीनाथ हाईवे बुधवार शाम से लामबगड़ में बंद पड़ा है। यात्री हाईवे खुलने का इंतजार कर रहे हैं। 
ऋषिकेश-बदरीनाथ हाईवे सिरोहबगड़ और नारायणघाटी में संवेदनशील बना हुआ है। 

हेमकुंड यात्रा सुचारु है। रुद्रप्रयाग-गौरीकुंड राष्ट्रीय राजमार्ग खाट गांव के नीचे अति संवेदनशील बना हुआ है। भू-धंसाव से यातायात प्रभावित हो रहा है। 

आज छाए रहेंगे बादल, हल्की बारिश के आसार

मौसम विभाग ने बृहस्पतिवार को प्रदेश में बादल छाए रहने और हल्की से मध्यम बारिश के आसार जताए हैं। फिलहाल कहीं भी भारी बारिश नहीं होगी। इसके सा‌थ ही 72 घंटों के लिए राज्य में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है।

बुधवार को प्रदेशभर में बादल छाए रहे। राजधानी में भी दिनभर बादलों के बीच कुछ क्षेत्रों में बारिश हुई। बारिश की वजह से दिन का तापमान 31.2 डिग्री रिकॉर्ड किया गया।

मौसम विभाग के निदेशक बिक्रम सिंह ने बताया कि प्रदेशभर में बृहस्पतिवार को बादल छाए रहेंगे। उन्होंने बताया कि प्रदेशभर में हल्की से मध्यम बारिश होगी। राजधानी में भी बारिश के आसार हैं।

loading...

You May Also Like

English News