बरसात के मौसम में इस तरह से रखें अपने बालों का ध्यान…

बरसात के मौसम में अक्सर बालो से संबंधित परेशानी होती है. इस मौसम में बालो से जुडी कई तरह की समस्याएं हो जाती है. इसे दूर करने के लिए दही और नींबू का उपयोग या गर्म तेल की मालिश से बालो का झड़ना और डैंड्रफ की समस्या से छुटकारा मिल सकता है.बरसात के मौसम में इस तरह से रखें अपने बालों का ध्यान...बुधवार को करें इन औषधियों से स्नान, होंगे ये बड़े अद्भुत फ़ायदे…

बारिश के मौसम में बालो की समस्या से छुटकारा पाने के लिए ये उपाय कर सकते है. दही में नींबू के रस की कुछ बूंदे मिलाइए. इस पैक को सिर में लगाए, उसे सूखने दे, उसके बाद बालों को सादे पानी से धो ले. गुनगुने तेल से सिर की मालिश भी कर सकते है, इससे बालों को पोषण मिलता है. सिर और बालों को ठंडा रखने के लिए थोड़ी मात्रा में कपूर और तेल मिला कर सिर की स्किन पर लगाए, इससे डैंड्रफ और खुजली को दूर करता है.

नीम और नारियल के तेल से सिर की स्किन में खुजली दूर हो जाती है. चाहे तो भांप भी ले सकते है, यह बालों को प्राकृतिक नमी लौटने में मदद करता है. नीम की पत्तियों के पेस्ट में दही मिला कर सिर की स्किन पर लगाने से बालों का झड़ना कम हो जाता है, इससे सफेद बालों की समस्या कम होती है.

You May Also Like

English News