बराक ओबामा ने पूछा, “अब आगे क्या करूं”

अमेरिकी राष्ट्रपति की जिम्मेदारी से मुक्त हुए बराक ओबामा ने लोगों से सलाह मांगी है कि उन्हें अब क्या करना चाहिए। ओबामा ने सोशल मीडिया पर पत्नी मिशेल के साथ एक वीडियो जारी किया है। उन्होंने इस वीडियो के जरिये लोगों से आइडिया मांगा है।
बराक ओबामा ने पूछा, "अब आगे क्या करूं"
ओबामा के प्रेसिडेंशियल सेंटर प्रोजेक्ट में कई चीजें होंगी। इसमें एक लाइब्रेरी होगी। इन्होंने कहा कि यह प्रोजेक्ट सिटी, देश और दुनिया को समर्पित होगा। ओबामा ने लोगों से Obama.org पर आइडिया, उम्मीदें, विचार और प्रेरणा भेजने का आग्रह किया है।
व्हाइट हाउस में आठ साल रहने के बाद ओबामा ने शुक्रवार को निर्वाचित राष्ट्रपति डोनल्ड ट्रंप को सत्ता सौंप दी। डोनल्ड ट्रंप ने अमरीका के 45वें राष्ट्रपति के रूप में 20 जनवरी को वॉशिंगटन डीसी के यूएस कैपिटोल में शपथ ली। ओबामा दंपती ने लोगों को समर्थन के लिए शुक्रिया कहा है। यह दंपती एक बार फिर से एक नागरिक के रूप में जीवन जीने की तैयारी कर रही है।

ट्रंप युग : एच 1 बी वीजा नीति भारतीयों के खिलाफ, लेकिन मित्रता अमेरिका के लिए जरूरी

ओबामा परिवार वॉशिंगटन के पास कैलोरमा में शिफ़्ट होने जा रहा है। ओबामा ने कहा, ”यह मेरा नहीं आपका प्रेसिडेंशियल सेंटर होगा।” ओबामा ने कहा कि एक सच्चा लोकतंत्र तभी होता जब यह प्रोजेक्ट किसी एक व्यक्ति का नहीं होगा।
ओबामा ने अपनी आखिरी प्रेस कॉन्फ़्रेस में कहा था, ”मैं कुछ लिखना चाहता हूं। मैं अपनी बेटियों के साथ वक़्त गुजारना चाहता हूं। इस साल की मेरी यही प्राथमिकताएं हैं।” एक इंटरव्यू में इस डेमोक्रेट नेता ने कहा था कि वह अगली पीढ़ी के नेतृत्व को तैयार करना चाहते हैं।
 

You May Also Like

English News