बर्थडे गर्ल सुष्मिता सेन से जानिए, कैसे इन ब्यूटी टिप्स के जरिये बढ़ती उम्र को देती हैं मात

अपनी एक मुस्कुराहट से लाखों दिलों पर राज करने वाली सुष्मिता सेन साल 1994 में भारत की पहली मिस यूनिवर्स बनी। वो जितनी सिंपल हैं उतनी ही खूबसूरत भी दिखाई देती हैं। बर्थडे गर्ल सुष्मिता खुद को कैसे इतना खूबसूरत बनाए रखती हैं ये सवाल हर किसी के लिए एक राज बना हुआ है। आइए जानते हैं ब्यूटी विद ब्रेन का ताज हासिल करने वाली सुष्मिता सेन क्या करती है खुद को मेंटेन करने के लिए। बर्थडे गर्ल सुष्मिता सेन से जानिए, कैसे इन ब्यूटी टिप्स के जरिये बढ़ती उम्र को देती हैं मातसफेद बालों से हैं परेशान तो तुरंत अपनाएं ये घरेलू नुस्खा…

पपीते से करें दोस्ती
सुष्मिता सेन की ग्लोइंग स्किन का राज है पपीते और संतरे का रस। जी हां सुष्मिता नियमित रूप से पपीते और संतरे के रस को अपने चेहरे पर लगाती हैं। इसके अलावा बेसन के साथ मलाई मिलाकर बनाए गए स्क्रब का भी यूज करती हैं। बाहरी खूबसूरती के साथ अंदरूनी सुंदरता को बनाए रखने के लिए नीम और शहद का रस पीना सुष्मिता बिल्कुल नहीं भूलती हैं। 

फ्राइड फूड
सुष्मिता सेन फ्राइड फूड से कोसों दूर रहती हैं। वो अपनी सुबह की शुरुआत कुछ बादाम और दूध को खाकर करती हैं। इसके अलावा फ्रेश जूस भी उनकी डाइट का हिस्सा भी जरूर होता है।      

खूब पानी पीएं
सुष्मिता सेन कहती हैं कि अपनी त्वचा को हाइड्रेट और ग्लोइंग रखने के लिए खूब पानी पीएं, सनस्क्रीन क्रीम का इस्तेमाल करें और अच्छी नींद लें। 

मेकअप
डस्की ब्यूटी होने की वजह से सुष्मिता सेन बेहद ग्रेसफूल लगती हैं। घर से बाहर निकलते समय सुष्मिता के बैग में एक लिप बाम, ओले के मॉइश्चराइजर के साथ गुलाब जल जरूर होता है। 

आई मेकअप
अपनी आंखों को खूबसूरत बनाने के लिए सुष्मिता सेन chanel automatic liquid liner इस्तेमाल करती हैं। हालांकि वो हमेशा कहती हैं कि सोने से पहले हमेशा मुंह धोकर सोना चाहिए। हेयर केयर
के बारे में सुष्मिता सेन ने बताया कि उनके बालों की खूबसूरती का राज है नियमित ऑयलिंग। 

You May Also Like

English News