बर्थडे विशेष: इस तरह छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक पहुंची ये ‘फेयर एंड लवली गर्ल’

नई दिल्ली: बॉलीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं. यामी का जन्म 24 नवंबर 1988 को हिमाचल प्रदेश के बिलासपुर में हुआ था. हालांकि, उनकी पढ़ाई चंढ़ीगड़ में हुई है. यामी के पिता मुकेश गौतम एक पंजाबी फिल्म डायरेक्टर हैं. यामी ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 2012 में आई फिल्म ‘विक्की डोनर’ से की थी लेकिन वह इससे पहले भी काफी फेमस थीं. बर्थडे विशेष: इस तरह छोटे पर्दे से बड़े पर्दे तक पहुंची 'फेयर एंड लवली गर्ल'

दरअसल, यामी को टीवी पर काफी वक्त से ‘फेयर एंड लवली’ की एड में देखा गया है. इस एड से ही वह लोगों के बीच काफी फेमस हुईं और आज भी वह इसकी ब्रांड एम्बेस्डर हैं. फिल्मों में आने से पहले यामी छोटे पर्दे पर नजर आईं. केवल इस एड ही नहीं बल्कि वह ‘चांद के पार चलो’ और ‘यह प्यार न होगा कम’ जैसे टीवी सीरियल्स में भी नजर आईं. 

यहां तक की बॉलीवुड फिल्मों में आने से पहले वह कन्नड़ फिल्म ‘उल्लासा उत्साहा’ में आईं थी. इसके बाद उन्होंने 2012 में फिल्म ‘विक्की डोनर’ से अपनी बॉलीवुड पारी की शुरुआत की.

फिल्म ‘विक्की डोनर’ में यामी के साथ आयुष्मान खुराना लीड रोल में नजर आए थे. 

इसके बाद वह ईश्वर निवास की फिल्म ‘टोटल सियापा’ में नजर आईं. इस फिल्म में यामी के साथ अली जफर लीड रोल में नजर आए थे. इसके अलावा फिल्म में अनुपम खेर और किरन खेर ने सपोर्टिंग रोल निभाया था. 

इसके अलावा यामी अयज देवगन के साथ फिल्म ‘एक्शन जैकसन’, वरुण धवन के साथ ‘बदलापुर’, ऋतिक रोशन के साथ ‘काबिल’ और पुल्कित सम्राट के साथ फिल्म ‘सनम रे’ में नजर आ चुकी हैं. 

यामी आखिरी बार इस साल रिलीज हुई फिल्म ‘काबिल’ में नजर आईं थी. इस फिल्म में उन्होंने एक अंधी महिला का किरदार निभाया था. फिल्म इस साल जनवरी में रिलीज हुई थी और काफी हिट रही थी.

You May Also Like

English News