बर्थडे स्पेशलः इन तस्वीरों से हुआ युवराज का बड़ा खुलासा, जिसे आप अब तक नहीं जानते…

टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर और सिक्सर किंग युवराज सिंह आज 36वां जन्मदिन मना रहे हैं। युवराज का जन्म 12 दिसंबर 1981 को पंजाब के चंडीगढ़ में हुआ था। युवराज सिंह फिलहाल अपने खराब फिटनेस की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं, लेकिन इस हीरो ने जिस तरह से अपनी असल जिंदगी में कैंसर से जंग जीत कर मैदान में वापसी की, उसे देखकर माना जा रहा है युवी फिटनेस से लड़कर भी जल्द मैदान पर वापसी करते हुए दिखाई देंगे। आइए जानते हैं 2007 और 2011 वर्ल्ड कप के मैन ऑफ द सीरीज के इस हीरो की जिंदगी से जुड़े कुछ अनसुने सच… बर्थडे स्पेशलः इन तस्वीरों से हुआ युवराज का बड़ा खुलासा, जिसे आप अब तक नहीं जानते

अभी-अभी: टीम इंडिया के फैंस के लिए आई बड़ी खबर, वर्ल्ड कप और चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी करेगा भारत

युवी हमेशा लाइम लाइट में रहे हैं, वो अक्सर मौज-मस्ती के मुड में रहते हैं। माना जाता है कि ऐसा उनके पंजाबी परिवार में जन्म लेने की वजह से है। युवी कभी भी क्रिकेटर नहीं बनना चाहते थे, लेकिन मजबूरी में उन्हें क्रिकेट को अपना करियर बनाना पड़ा।  बर्थडे स्पेशलः इन तस्वीरों से हुआ युवराज का बड़ा खुलासा, जिसे आप अब तक नहीं जानते

युवी को अपने पिता योगराज सिंह की वजह से क्रिकेट खेलनी पड़ती थी। योगराज स्वभाव से बेहद ही सख्त इंसान हैं और युवराज जब भी क्रिकेट की प्रैक्टिस नहीं किया करते थे तो वो उन्हें सोते हुए उठाकर रात को ही लाइट की रोशनी में उन्हें प्रैक्टिस करवाया करते थे। 
 युवराज के पिता ने एक बार कहा भी है कि वो युवराज को क्रिकेट के शिखर पर जाता हुआ देखना चाहते थे और युवी ने वो करके दिखाया। युवराज की ही बदौलत टीम इंडिया ने 2007 में टी20 और 2011 में वर्ल्ड कप जीता। बर्थडे स्पेशलः इन तस्वीरों से हुआ युवराज का बड़ा खुलासा, जिसे आप अब तक नहीं जानते
ये युवराज सिंह के 11वें बर्थडे की फोटो हैं। इस फोटो में युवी अपनी मां सबनम सिंह और छोटे भाई जोरावर सिंह के साथ नजर आ रहे हैं। 
युवराज सिंह उन खिलाड़ियों में से हैं, जिनका ड्रेसिंग रूम में सभी से याराना है। युवराज सिंह की दोस्ती हरभजन सिंह, मोहम्मद कैफ, जहीर खान और वीरेंद्र सहवाग से कितनी गहरी है, ये तो सभी जानते हैं, लेकिन सीनियर खिलाड़ियों का भी खूब सम्मान करते हैं। युवी सचिन तेंदुलकर को अपना भगवान मानते हैं। युवी राहुल द्रविड के भी बेहद करीब रहे। क्रिकेट की कई बारिकियां के बारे में युवी ने राहुल के साथ रहकर ही जानी।  बर्थडे स्पेशलः इन तस्वीरों से हुआ युवराज का बड़ा खुलासा, जिसे आप अब तक नहीं जानते
युवी और मोहम्मद कैफ ने टीम इंडिया के ऐसे प्लेयर रहे, जिन्होंने अपनी कमाल की फील्डिंग से टीम इंडिया का लेवर बहुत ही ऊपर पहुंचा दिया। 
 
टीम इंडिया में युवी और जहीर खान ने एक साथ ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपनी डेब्यू किया था। तब से लेकर अब तक दोनों की दोस्ती बेहद गहरी रही है। ये दोनों अब भी साथ मस्ती करते हुए नजर आ जाते हैं। 
युवराज और हरभजन टीम इंडिया खेलने से पहले ही एक दूसरे को जानते थे और पंजाब के लिए खेल चुके हैं। हरभजन ने युवी से पहले टीम इंडिया में जगह पा ली थी, लेकिन इन दोनों की दोस्ती आज भी पहले जैसी ही है। 
 युवी और माही की जोड़ी ने टीम इंडिया को जीतने मैच जीतवाए हैं, उतने शायद किसी और जोड़ी ने नहीं किया है। ये तस्वीर इन दोनों के शुरूआती करियर की है। युवराज सिंह हमेशा पूर्व कप्तान सौरव गांगुली के उन खिलाड़ियों में से एक रहे हैं, जिन्हें उन्होंने हमेशा अपनी टीम से खिलाया और खराब फॉर्म के समय सपोर्ट किया। गांगली को लेकर युवी भी कह चुके हैं कि दादा ही मेरे फेवरिट कप्तान हैं। 
युवराज सिंह की जिंदगी में रंगिनियों से भी भरी रही। उनका नाम कई बॉलीवुड एक्ट्रेस के साथ जुड़ा। सबसे पहले उनका नाम दीपिका पादुकोण के साथ जुड़ा। दोनों की डेटिंग की चर्चाएं कभी मीडिया की खूब सुर्खियां बनीं। 
 कहा तो यह भी गया कि युवी और किम शर्मा दोनों सीरियस रिलेशनशिप में हैं। लेकिन शायद इस जोड़ी को किसी की नजर लग गई और दोनों का ब्रेकअप हो गया।  

इन सब के बीच आखिरकार युवराज ने बॉलीवुड की एक्ट्रेस हेचल कीच से शादी कर ली और ये दोनों अब अपनी खुशहाल शादी-शुदा लाइफ जी रहे हैं।   

You May Also Like

English News