बर्थडे स्पेशल: इंटरनेशनल स्तर पर BALD अवतार से फेमस हुई थी यह मिस इंडिया

मिस इंडिया और इंटरनेशनल मॉडल रह चुकी एक्ट्रेस परसिस खंबाटा ऐसी एकमात्र हीरोइन है जिसने इंटरनेशनल स्तर पर ऐसी लोकप्रियता हासिल की है जो अब तक कोई भी भारतीय मॉडल नहीं कर पाई. परसिस खंबाटा का जन्म 2 अक्टूबर, 1948 को मुंबई में हुआ था. साल 1965 में परसिस मिस इंडिया बनी थी. इसके बाद साल 1967 में परसिस के.ए. अब्बास की अपनी पहली फिल्म ‘बंबई रात की बाहों में’ भी नजर आयी थी. लेकिन यह फिल्म बॉक्सऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई. इसके बाद साल 1967 से ही परसिस हॉलीवुड फिल्मे करने लगी थी.बर्थडे स्पेशल: इंटरनेशनल स्तर पर BALD अवतार से फेमस हुई थी यह मिस इंडिया…तो देखिये 19 साल बाद इतने बदल गए अंजली-राहुल-टीना

परसिस एक मॉडल के तौर पर भारत में काफी लोकप्रिय रही थी. परसिस खंबाटा ‘स्टारट्रैकः द मोशन पिक्चर’ के जरिये अपनी अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाने में कामयाब रहीं. इस फिल्म की एक खास बात यह है कि साल 1979 में इस फिल्म में लेफ्टिनेंट इलिया के रोल के लिए हजारो लोगो ने ऑडिशन दिए थे लेकिन इन सभी में से सिर्फ परसिस को ही चुना गया क्योकि इस रोल के लिए एक शर्त रखी गयी थी कि जो भी यह रोल निभाएगा उसे अपना सिर को मुंडवाना पड़ेगा. और परसिस ने इस रोल के लिए चुटकी में हां कर दी.

इस तरह परसिस सिनेमा जगत में काफी प्रसिद्ध हो गयी थी. परसिस पूरे विश्व सिनेमा की बाल्ड (गंजी) फिल्म हीरोइन थीं. ऐसा करके परसिस ने इतिहास रचा था. साथ ही परसिस ऐसी एकमात्र भारतीय थी जिसे ऑस्कर विजेता को पुरस्कार देने का मौका मिला था. लेकिन साल 18 अगस्त,1998 में हार्ट अटैक की वजह से परसिस का निधन हो गया था.

You May Also Like

English News