बर्थडे स्पेशल: इस वजह से फिल्म की सुर्खियों में आईं थी सिमी ग्रेवाल

बॉलीवुड एक्ट्रेस सिमी ग्रेवाल का जन्म 17 अक्टूबर 1947 को पंजाब के लुधियाना में हुआ था. यूं तो सिमी का जन्म भारत में ही हुआ लेकिन उनका पालन पोषण इंग्लैंड में हुआ. उन्होंने महज 15 साल की उम्र में ही अपने एक्ट्रेस बनने के सपने को पूरा करने के लिए मुंबई का रुख कर लिया. उन्होंने फिल्म ‘टार्जन गोज टू इंडिया’ से फिल्म इंडस्ट्री में अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत की. इस फिल्म में उन्होंने फिरोज खान के साथ काम किया था, लेकिन फिल्म बॉक्स-ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं कर पाई.बर्थडे स्पेशल: इस वजह से फिल्म की सुर्खियों में आईं थी सिमी ग्रेवालअभी-अभी: करीना ने अपनी शादी की पांचवीं सालगिरह पर किया ये बड़ा खुलासा…

हालांकि, इसके बाद उन्होंने दूसरी फिल्मों की ओर रुख किया. उनके लिए 1965 काफी अच्छा रहा. इस साल उनकी दो फिल्में ‘तीन देवियां’ और ‘जौहर महमूद इन गोआ’ रिलीज हुईं. फिल्म तीन देवियों में सिमी को देवानंद के साथ काम करने का मौका मिला और इस फिल्म से उन्हें फिल्म इंडस्ट्री में कुछ पहचान भी मिली. इसके बाद रिलीज हुई सिमी की फिल्म ‘दो बदन’ उनके करियर की महत्वपूर्ण फिल्म साबित हुई. सिम्मी ने अपने बॉलीवुड करियर में कई एक्टर्स और डायरेक्टर्स के साथ काम किया.

 1970 में सिमी को राज कपूर के निर्देशन में बनी फिल्म ‘मेरा नाम जोकर’ में काम करने का मौका मिला. फिल्म में सिमी के कुछ बोल्ड सीन्स भी थे. यूं तो उनका किरदार एक टीचर का था लेकिन उनके बोल्ड सीन्स की वजह से उनकी काफी आलोचना हुई. फिल्म में ऋषि कपूर भी महत्वपूर्ण भूमिका में थे. इसके अलावा वह अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से भी सुर्खियों में रह चुकी हैं. उनका अफेयर पाकिस्तान के गवर्नर बने सलमान तासीर के साथ भी लंबे समय तक रहा, लेकिन उनकी शादी रवि मोहन के साथ हुई. हालांकि, शादी के कुछ समय बाद ही दोनों ने तलाक ले लिया.

You May Also Like

English News