बर्थडे स्पेशल: जब पहली बार अक्षय को एक ही दिन में 3 फिल्मो का मिला था ऑफर, साइनिंग अमाउंट था 5100 रुपए

सुपरस्टार खिलाड़ी अक्षय कुमार आज अपना 50वा बर्थडे स्विट्जरलैंड में मना रहे है. अक्षय का एक आम आदमी से बॉलीवुड के खिलाड़ी बनने तक का सफर आज हम आपको बताने जा रहे है…बर्थडे स्पेशल:  जब पहली बार अक्षय को एक ही दिन में 3 फिल्मो का मिला था ऑफर, साइनिंग अमाउंट था 5100 रुपएबर्थडे स्पेशल:  जब पहली बार अक्षय को एक ही दिन में 3 फिल्मो का मिला था ऑफर, साइनिंग अमाउंट था 5100 रुपएरेड कार्पेट पर ब्लैक गाउन में बेहद खूबसूरत नजर आयीं प्रियंका चोपड़ा….

अक्षय ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत साल 1991 में फ़िल्म ‘सौगंध’ से की थी. लेकिन अक्षय को अपनी हीरो वाली इमेज फिल्म ‘खिलाड़ी’, ‘वक़्त हमारा है’, ‘मोहरा’, ‘मैं खिलाड़ी तू अनाड़ी’ और ‘अफ़लातून’ से मिली थी. इसके बाद फिल्म ‘संघर्ष’ में बेहतरीन एक्टिंग कर अक्षय दर्शको के दिलो को छू गए थे. इस फिल्म के लिए अक्षय की काफी प्रशंसा भी की गयी थी. इसके बाद फिल्म ‘हेरा फेरी’ के ज़रिये अक्षय ने यह भी बता दिया कि वह कॉमेडी फिल्मे करने में भी काफी माहिर है. फिल्म में अक्षय के साथ सुनील शेट्टी और परेश रावल भी थे. इनकी तिगड़ी से यह फिल्म कॉमेडी के क्षेत्र में ब्लॉकबस्टर हिट रही थी.

अक्षय कुमार ने तो फिल्म खिलाड़ी की सभी सीरीज अपने नाम कर ली थी. अक्षय को खिलाड़ी वाली पहचान इस फिल्म के जरिये ही प्राप्त हुई थी. उन्होंने खिलाड़ी सीरीज़ की कुल 8 फिल्में की हैं. अपनी फिल्मो के साथ-साथ अक्षय के अफेयर्स भी काफी सुर्खियों में रहे है. अक्षय का नाम कई हीरोइनों के साथ जुड़ चूका है. पूजा बत्रा, रवीना टंडन, शिल्पा शेट्ठी, रेखा, आयशा जुल्का, प्रियंका चोपड़ा समित कई हीरोइनों के साथ अक्षय के अफेयरस के मामले सामने आये थे. इन सभी के साथ अफेयर के बाद अक्षय ने साल 2001 में राजेश खन्ना की बेटी ट्विंकल खन्ना से शादी कर ली थी.

अक्षय का सपना था कि वह बॉलीवुड में ही करियर बनाये इसलिए वह शुरुआती दौर में अपना पोर्टफोलियो लेकर सभी स्टूडियोज के चक्कर लगाया करते थे लेकिन उन्हें सभी जगह से सिर्फ मायूसी ही हाथ लगी थी. फिर एक दिन अक्षय की मुलाकात मेकअप आर्टिस्ट नरेंद्र से हुई थी. नरेंद्र ने जब अक्षय को देखा तो उनका पोर्टफोलियो लेकर एक डायरेक्टर के पास गए और उसी दिन अक्षय की किस्मत बदल गई. लगे हाथ अक्षय को 3 फिल्मो के ऑफर हाथ में आ गए साथ में उन्हें 5100 रुपए का साइनिंग अमाउंट भी मिला था. जिसके बाद हीरो के तौर पर अक्षय ने अपनी पहली फिल्म ‘सौगंध’ से बॉलीवुड में डेब्यू कर लिया था.

You May Also Like

English News