बर्थ-डे स्पेशल: इस तरह से 10 साल के अफेयर के बाद टूटा था इरफान पठान का रिश्ता…

टीम इंडिया के कभी स्टार ऑलराउंडर रहे इरफान पठान आज अपना 33वां जन्मदिन मना रहे हैं। ये वो ही इरफान पठान है, जिनकी तुलना पाकिस्तान के महान तेज गेंदबाज वसीम अकरम से होती थी। जी हां, ये वो ही स्विंग का बादशाह है, जिसने पाकिस्तान के पूर्व बड़बोले बल्लेबाज जावेद मियांदाद के बयान का करारा जवाब देते हुए टेस्ट मैच में पहले ही ओवर में हैट्रिक ली थी। बर्थ-डे स्पेशल: इस तरह से 10 साल के अफेयर के बाद टूटा था इरफान पठान का रिश्ता...4 साल की मासूम के लिए भज्जी का पिघला दिल, मदद करने पहुंचे अस्पताल

मियांदाद ने 2006 में कहा था कि इरफान पठान जैसे गेंदबाज हर गली में घूमते हैं। हालांकि, चोट ने पठान के करियर पर ग्रहण लगा दिया और बाएं हाथ का ये ऑलराउंडर लंबे समय से इंटरनेशनल क्रिकेट से दूर है।

इरफान पठान का करियर संघर्षों से भरा रहा है। वो वडोदरा के छोटे- से घर में रहते थे और अपने भाई युसूफ पठान के साथ मस्जिद में क्रिकेट की प्रैक्टिस करते थे। मगर अब वो स्टार हैं। इरफान पठान को क्रिकेट करियर के दौरान उनके लुक्स का भी काफी फायदा मिला। चेहरे पर मासूमियत और घुंगराले लंबे बालों के साथ पठान स्टेडियम के अंदर और बाहर लड़कियों के दिल पर राज करते रहे।

ऐसा शुरू हुआ इरफान पठान का लव अफेयर

क्रिकेट के स्टेडियम में पठान की जितनी दीवानगी रही, उतनी ही मैदान के बाहर भी रही। पठान के एक अफेयर ने खूब सुर्खियां बटोरी थीं। हालांकि, अब वो मॉडल सफा बेग से निकाह कर चुके हैं और उनका एक बेटा भी है। गौरतलब है कि इरफान पठान का ऑस्ट्रेलिया में भारतीय राजनयिक की बेटी शिवांगी से लंबा अफेयर चला था। दोनों 10 साल रिलेशनशिप में थे।

दरअसल, पठान और शिवांगी की मुलाकात 2003 में एडिलेड में हुई। डेटिंग का सिलसिला धीरे-धीरे आगे बढ़ा और जल्द ही दोनों करीब आ गए। कैनबरा में पोस्टेड एक भारतीय राजनयिक की बेटी शिवांगी चार्टड अकाउंटेंट थीं। 2003 में ऑस्ट्रेलिया का दौरा खत्म होने के बाद इरफान पठान वहीं रुके। इसके बाद ही इनके रिलेशनशिप का खुलासा हुआ। जानकारी मिली कि पठान सिर्फ शिवांगी की वजह से ही ऑस्ट्रेलिया में रुके थे।

यह भी जानने को मिला कि इरफान को दिल दे बैठी शिवांगी भी भारत आईं और करीब तीन साल तक वडोदरा में रही। हालांकि, फिल्म में जैसे बताते है न कि मोहब्बत में अक्सर दिल टूट जाते हैं। कुछ ऐसा ही हाल पठान और शिवांगी का भी हुआ। इनके बीच दूरी सिर्फ एक जिद के कारण आ गई। दरअसल, इरफान और शिवांगी शादी के लिए तैयार थे। पहले दोनों के घर वाले इस रिश्ते के लिए राजी नहीं थे, लेकिन फिर वो मान गए। मगर 2012 में इरफान और शिवांगी के बीच दूरियां बढ़ गई। 

फिल्मी स्टाइल में अलग हुए इरफान-शिवांगी

अगर सूत्रों की माने तो इरफान पठान चाहते थे कि पहले उनके बड़े भाई यूसुफ पठान की शादी हो, लेकिन शिवांगी अपनी शादी में देर नहीं करना चाहती थीं। इरफान अपनी जिद पर अड़े रहे और कुछ समय में ही करीब 10 साल का रिलेशनशिप फिल्मी स्टाइल में खत्म हो गया। हीरो और हीरोइन अलग हो गए। ये लव स्टोरी सफल नहीं हुई।

पठान की लाइफ पार्टनर बनी सफा

युसूफ पठान के निकाह के बाद इरफान पठान ने अपनी उम्र से 10 साल छोटी बेगम सफा बेग को अपना लाइफ पार्टनर बनाया। इरफान और सफा का निकाह 2016 में सऊदी अरब में हुआ। बता दें कि सफा जेद्दाह में मॉडलिंग करती थी, लेकिन वे मूल रूप से भारतीय हैं। वो एडिटोरियल मॉडल के रूप में मिडिल ईस्ट में फेमस हैं। वे फैशन मैग्जीन के कवर पेज पर भी जगह बना चुकी हैं। फिलहाल जेद्दा में एक पीआर फर्म में काम करती हैं। सफा मशहूर नेल आर्टिस्ट हैं और वह जेद्दाह के इंटरनेशनल इंडियन स्कूल से पढ़ी हैं। 

इरफान पठान और सफा की मुलाकात दुबई में ही हुई थी। इन दोनों के बीच फिर फोन पर बातचीत होती थी। एक समय पर आकर दोनों ने शादी का फैसला कर लिया। इरफान का परिवार सफा से मिलने उनके घर भी गया और फिर दोनों परिवारों की सहमती से इनका निकाह हुआ।  इरफान और उनकी फैमिली ने पूरे इवेंट को सीक्रेट और मीडिया कवरेज से दूर रखा था। ये शादी जेद्दा मे हुई थी। हालांकि सोशल मीडिया में निकाह की फोटो और शादी कार्ड वायरल हो गया था

अब ऐसी है इरफान पठान की जिंदगी 

इरफान पठान ने 2008 के बाद से टेस्ट और 2012 के बाद से कोई वन-डे या टी20 इंटरनेशनल मैच नहीं खेला है। फिलहाल, इरफान एक रियलिटी शो में जज की भूमिका निभा रहे हैं। इसके अलावा वो क्रिकेट में भी सक्रिय हैं और रणजी ट्रॉफी में बड़ौदा की कमान संभाल रहे हैं। पठान ने अपने भाई युसूफ पठान के साथ वडोदरा में ‘क्रिकेट एकेडमी ऑफ पठान्स’ नाम की क्रिकेट एकेडमी शुरू की है। इसमें युवा क्रिकेटरों को खेल की बारीकियां सिखाई जा रही है। 

loading...

You May Also Like

English News