बर्थ-डे स्पेशल: वर्ल्ड के बेस्ट ऑलराउंडर बहुत जल्द होगी हार्दिक पांड्या की तुलना..!

टीम इंडिया के ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या का आज जन्मदिन है। पांड्या आज 24 साल के हो गए। इनका जन्मदिन 11 अक्टूबर 1993 को गुजरात के सूरत में हुआ था। जनवरी 2016 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए पहले टी-20 मैच में हार्दिक पांड्या को इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने का मौका मिला। टी20 इंटरनेशनल में डेब्यू के बाद 2017 में श्रीलंका के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण करने का मौका मिला। दाएं हाथ के तेज गेंदबाज ने अपने प्रदर्शन से काफी तारीफ बटोरी हैं।बर्थ-डे स्पेशल: वर्ल्ड के बेस्ट ऑलराउंडर बहुत जल्द होगी हार्दिक पांड्या की तुलना..! आज ही के दिन 21 साल पहले इस क्रिकेटर की अपने ही जन्मदिन पर हुई थी मौत

इनकी तारीफ क्रिकेट जगत से एक से एक दिग्गज कर चुके हैं। हाल ही में हार्दिक के चाहने वाले उनकी तुलना भारत और विश्व के महान ऑलराउंडर्स में से एक कपिल देव करने लगे। क्रिकेट प्रेमियों के अधिकांश लोग उन्हें अगला कपिल देव मानने लगे। जबकि क्रिकेट के जानकार भी कहने लगे हैं कि पांड्या के रूप में टीम इंडिया को अगला कपिल देव मिल गया है।हार्दिक पांड्या की तारीफ ना सिर्फ भारत में हो रही है बल्कि ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर से लेकर कप्तान स्टीव स्मिथ ने भी इस भारतीय ऑलराउंडर की जमकर तारीफ की है।

भारतीय टीम के कोच रवि शास्त्री ने हार्दिक पांड्या को बेहतरीन खिलाड़ी बताते हुए कहा हार्दिक पांड्या गजब का खिलाड़ी है, उसकी तरह स्पिन खेलने वाले खिलाड़ी मैंने बहुत कम ही देखे हैं। पांड्या दुनिया के किसी भी मैदान पर छक्का लगा सकते हैं। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई कप्तान स्मिथ ने कहा कि हार्दिक टीम इंडिया के बेहतरीन खिलाड़ी हैं। 

टीम इंडिया के पूर्व महान दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव ने कहा कि हार्दिक पांड्या मुझसे बेहतर खिलाड़ी हैं। पांड्या के पास अच्छा टैलेंट है और महान प्लेयर बनने की क्षमता है। हमें उन्हें खेलने देना चाहिए और उन पर मैदान के बाहर का दबाव नहीं डालना चाहिए। पांड्या बहुत प्रतिभाशाली और शानदार खिलाड़ी हैं जो उन्हें मुझसे भी आगे खड़ा करता है।
बता दें कि भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच में हुए 5 वन-डे मैचों की सीरीज में पांड्या ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है। पांड्या को उनके शानदार पारी खेलने के लिए दो बार उस सीरीज में मैन ऑफ द मैच मिला है।

You May Also Like

English News