बर्फ के मैदान पर भी दिखा वीरू का शानदार जलवा, चौके से पारी की शुरुआत

स्विटरजरलैंड की बर्फीली वादियों में गुरुवार को क्रिकेट के दिग्गजों ने अपने हाथ आजमाए. आईसीसी के आइस क्रिकेट चैलेंज के तहत यहां खेले जा रहे दो दिवसीय टूर्नामेंट के पहले दिन ‘सहवाग डायमंड्स’ टीम को शाहिद अफरीदी की टीम ‘अफरीदी रॉयल्स’ के हाथों 6 विकेट से शिकस्त मिली है.बर्फ के मैदान पर भी दिखा वीरू का शानदार जलवा, चौके से पारी की शुरुआत

पूर्व भारतीय खिलाड़ी वीरेंद्र सहवाग मैच में पूरे फॉर्म में दिखे, उनकी बल्लेबाजी देख ऐसा नहीं लग रहा था कि उन्होंने क्रिकेट से संन्यास ले लिया है. वीरू ने इसी के साथ एक अनोखा रिकॉर्ड भी बनाया. वीरु ने अपनी पारी की शुरुआत चौका लगाकर की. इससे पहले भी कई बार अपने करियर में सहवाग ने इस तरह का कारनामा किया है.

 बना कुछ ऐसा संयोग

सहवाग ने जब आईपीएल की शुरुआत में अपनी पहली गेंद खेली थी, तब उन्होंने चौका लगाकर शुरुआत की थी. उसके बाद कुछ ही समय पहले अमेरिका में खेली गई मास्टर्स प्रीमियर लीग की शुरुआती गेंद पर भी उन्होंने चौका जड़ा था. और अब इस लीग में भी ऐसा ही हुआ.

IPL में पहली गेंद – चौका

MCL में पहली गेंद – चौका

ICE लीग में पहली गेंद – चौका

सहवाग ने अपनी पारी में कुल 31 गेंदों पर 62 रन बनाए. अपनी पारी में सहवाग ने 4 चौके और 5 छक्के जड़े. सहवाग ने पारी की शुरुआत चौके के साथ की थी. 

पारी की शुरुआत – चौके के साथ

पचास रनों का आंकड़ा छक्के के साथ पूरा किया

पारी का स्ट्राइक रेट – 200

आपको बता दें कि इस मैच में सहवाग डायमंड्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 9 विकेट गंवा कर 164 रन बनाए और अफरीदी रॉयल्स को 165 रनों का टारगेट दिया था.

165 रनों के टारगेट का पीछा करने उतरी अफरीदी रॉयल्स ने 15.2 ओवर में ही लक्ष्य हासिल करते हुए 6 विकेट से यह मुकाबला जीत लिया. अफरीदी रॉयल्स की तरफ से ओवैस शाह ने 34 गेंदों में 74 रनों की नाबाद पारी खेली और अपनी टीम को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई.

You May Also Like

English News