बल्ले के चक्कर में अजीब तरीके से आउट हुआ बल्लेबाज

सानो । पूर्वी एशिया कप के एक मैच में एक अनोखा रिकॉर्ड बनने का मामला सामने आया है। यह मैच चीन और जापान के बीच खेला गया था। इस मैच में एक खिलाड़ी अपना बल्ला बदलने के लिए मैदान से बाहर गया तो फील्ड अंपायरों ने उसे आउट करार दे दिया।

04_11_2016-umpire

यह बल्लेबाज जापान का था। जापानी बल्लेबाज माकोटो तानियामा ने क्रीज छोड़ने से पहले अंपायरों को इसकी जानकारी देना जरूरी नहीं समझा। माकोटो 7 रनों के निजी स्कोर पर मैदान से बाहर गए तो फील्ड पर तैनात दोनों अंपायरों ने आपस में विचार-विमर्श कर उन्हें आउट करार दे दिया।

इस आउट होने की खास बात यह रही कि अंपायरों ने तानियामा को रिटायर्ड आउट करार दिया। रिटायर्ड आउट होने के मामलों में बल्लेबाज अपनी पारी को आगे खेल पाने में नाकाम रहने पर खुद मैदान से बाहर जाने का फैसला करता है। मसलन किसी खिलाड़ी को चोट लगने पर उसे रिटायर्ड करार दिया जाता है। इस मामले में अंपायरों के फैसले के आधार पर बल्लेबाज को मैदान से रिटायर किया गया।

मैच में चीन ने पहले खेलते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट के नुकसान पर 80 रन बनाए। चीन की ओर से कप्तान जांग यू फी ने नाबाद 53 रन बनाए। उन्हें किसी और बल्लेबाज का साथ नहीं मिला। जापान की ओर से विकिटा ने 3 और तानियामा और हांगिहारा ने 2-2 विकेट लिए। जवाब में खेलने उतरी जापान की टीम के पहले ओवर में ही तानियामा रिटायर्ड हो गए। हालांकि कोबायाशी के नाबाद 29 और थुरगाटे के 15 रनों की मदद से जापानी टीम मैच पांच विकेट से मैच जीतने में सफल रही। जापान ने 12.5 ओवरों में 5 विकेट के नुकसान पर 81 रन बनाए। जापान को 27 रन अतिरिक्त के रूप में मिले।

मैच की सबसे खास बात तानियामा का आउट होना रहा। इस तरह से आउट होने पर उनका सोशल मीडिया पर खूब मजाक भी बन रहा है।

 

You May Also Like

English News