बवाल के बाद खुला हिंदू यूनिवर्सिटी, कैंपस में CCTV लगाने का काम शुरू

विवाद के बाद मंगलवार को बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी एक बार फिर खुल गई है. 21 सितंबर को यूनिवर्सिटी की छात्रा ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था, जिस पर बवाल के बाद से कैंपस बंद था.बवाल के बाद खुला हिंदू यूनिवर्सिटी, कैंपस में CCTV लगाने का काम शुरूShocking: पर्यटन लिस्ट से गायब हो गया ताजमहल, इस मंदिर को दी गयी जगह!

प्रॉक्टर संभालेंगी चार्ज

कैंपस खुलने के साथ ही नई प्रॉक्टर अपना चार्ज संभालेंगी. बीएचयू के 101 साल के इतिहास में पहली बार कोई महिला चीफ प्रॉक्टर बनी हैं. प्रॉक्टर रोयाना सिंह ने चार्ज लेने से पहले की कैंपस में छात्राओं के लिए ड्रेस, नॉनवेज और शराब पर पाबंदी नहीं लगाने की बात कही थी. रोयाना यूरोप में पैदा हुई थीं और उनका नाम फ्रांस के शहर रोयन के नाम पर रखा गया था.

कैंपस में CCTV का काम शुरू

यूनिवर्सिटी कैंपस में सुरक्षा के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाने शुरु कर दिए गए हैं. अब तक तीन दर्जन सीसीटीवी कैमरे लगाए जा चुके हैं. आज भी 4 दर्जन से ज्यादा कैमरे लगाए जाएंगे. कैमरों के लिए निर्भया फंड से भी धनराशि ली गई है. इसके अलावा सभी स्थानों पर LED लाइट भी जल्द ही लगाई जाएंगी.

छुट्टी पर गए वीसी 

इससे पहले बीएचयू के कुलपति जीसी त्रिपाठी सोमवार को छुट्टी पर चले गए.  उन्होंने इसके लिए निजी कारणों का हवाला दिया.

हालांकि, इससे पहले त्रिपाठी ने चेतावनी दी थी कि अगर जबरन छुट्टी पर भेजा गया तो वो इस्तीफा दे देंगे. त्रिपाठी का कार्यकाल 2 महीने बाद पूरा हो जाएगा. जिसके चलते नए वीसी की नियुक्ति प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है.

STF पहुंचेगी कैंपस

मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है. इस बीच एसटीएफ के आईजी भी आज कैंपस पहुंच रहे हैं. दरअसल, 21 सितंबर को यूनिवर्सिटी की एक छात्रा ने छेड़छाड़ का आरोप लगाया था. जिसके बाद प्रशासन और छात्र आमने-सामने आ गए थे. छात्राओं पर लाठीचार्ज की घटना भी सामने आई थी. क्राइम ब्रांच मामले की तफ्तीश कर रही है. प्रॉक्टोरियल बोर्ड से लेकर कई छात्रों से पूछताछ भी की जा चुकी है.

You May Also Like

English News