बस-ट्रक में टक्कर के बाद लगी भीषण आग, जिससे 22 यात्री की हुई मौत, और 17 बुरी तरह से है जख्मी

उत्तर प्रदेश के बरेली में एक दर्दनाक हादसा हुआ है. रविवार देर रात बड़ा बाईपास पर एक ट्रक और बस में आमने-सामने की टक्कर हो गई. टक्कर इतनी जोरदार थी कि बस और ट्रक दोनों में आग लग गई. बताया जा रहा है कि आग में झुलसने से 22 यात्रियों की मौत हो गई, जबकि 17 बुरी जख्मी हो गए. हादसे के बाद ट्रक ड्राइवर फरार हो गया.

अभी-अभी: स्वतंत्रता सेनानी ट्रेन में लगी आग, चारों तरफ मच हाहाकार…बस-ट्रक में टक्कर के बाद लगी भीषण आग, जिससे 22 यात्री की हुई मौत, और 17 बुरी तरह से है जख्मी

अभी-अभी: अरविंद केजरीवाल की हत्या से…दिल्ली में मचा चारो तरफ हाहाकार…

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर हादसे पर दुख जताते हुए मृतकों के परिजनों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50 हजार रुपये की मदद देने की घोषणा की है. इसके अलावा यूपी सरकार ने भी मृतकों के परिजनों को 2 लाख और घायलों को 50 हजार की मदद देने का ऐलान किया है.

बताया जा रहा है कि बड़ा बाईपास पर लखनऊ की ओर से ट्रक आ रहा था. जबकि सामने से यात्रियों से भरी एक रोडवेज बस आ रही थी. देर रात करीब 1 बजे इंवर्टिस यूनिवर्सिटी के मोड़ पर दोनों के बीच आमने-सामने की टक्कर हो गई. टक्कर के बाद जोरदार धमाका हुआ और बस के साथ ट्रक में भी आग लग गई. इसके बाद पूरी बस में चीख पुकार मच गई. लेकिन आग इतनी खतरनाक थी कि यात्री बस से बाहर नहीं निकल पाए. आसपास मौजूद लोगों से पुलिस को जानकारी दी, जिसके बाद फायर बिग्रेड की कई गाड़ियां मौके पर पहुंचीं और आग पर काबू पाया.

दिल्ली से गोंडा जा रही थी बस
बताया जा रहा है कि दुर्घटनाग्रस्त बस दिल्ली से गोंडा जा रही थी.  ये बस यूपी रोडवेज की थी, जिसका नंबर UP 43 T-5978 है. इस बस में बड़ी संख्या में यात्री सवार थे. आग लगने के बाद यात्री बस में ही फंस गए और आग की चपेट में आ गए. यात्रियों ने बस का गेट खोलने की भी कोशिश की लेकिन वो खुद को नहीं बचा पाए. घायल यात्रियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. प्राथमिक जानकारी के मुताबिक, आग लगने का कारण तेल टैंक फटना बताया जा रहा है. फिलहाल, इस घटना ने पूरे इलाके में हड़कंप मचा दिया है.

सीएम ने किया मुआवजे का ऐलान
मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने हादसे पर संवेदना जताई है. साथ ही पीड़ित परिवारों को मुआवजा देने का ऐलान किया है. सीएम ने मृतकों के परिजनों को 2 लाख , गंभीर रूप से घायलों को 50 हज़ार और सामान्य रूप से घायलों को 25 हज़ार का मुआवजा देने का फैसला किया है.

 

You May Also Like

English News