बहुमुखी प्रतिभा के धनी कद्दावर नेता राज ठाकरे को जन्मदिन की बधाई…

राजनीति के कद्दावर नेता राज ठाकरे ने आज अपने जीवन के 50 वर्ष पूर्ण कर लिए हैं. वे आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. 14 जून 1968 को मुंबई, महाराष्ट्र में उनका जन्म मराठे कायस्थ परिवार में हुआ था. वे राजनीति का एक दिग्गज चेहरा हैं. साल 2006 में उन्होंने स्वयं की एक राजनीतिक पार्टी खोली थी. जिसका नाम महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) हैं. उन्होंने अपने चचरे भाई उद्धव ठाकरे से अलग होकर इस पार्टी का निर्माण किया था. राज ठाकरे दिवंगत बाल ठाकरे के भतीजे और शिवसेना पार्टी के प्रमुख उद्धव ठकरे के चचरे भाई हैं. राजनीति के कद्दावर नेता राज ठाकरे ने आज अपने जीवन के 50 वर्ष पूर्ण कर लिए हैं. वे आज अपना 50वां जन्मदिन मना रहे हैं. 14 जून 1968 को मुंबई, महाराष्ट्र में उनका जन्म मराठे कायस्थ परिवार में हुआ था. वे राजनीति का एक दिग्गज चेहरा हैं. साल 2006 में उन्होंने स्वयं की एक राजनीतिक पार्टी खोली थी. जिसका नाम महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (मनसे) हैं. उन्होंने अपने चचरे भाई उद्धव ठाकरे से अलग होकर इस पार्टी का निर्माण किया था. राज ठाकरे दिवंगत बाल ठाकरे के भतीजे और शिवसेना पार्टी के प्रमुख उद्धव ठकरे के चचरे भाई हैं.     राज ठाकरे के पिता का नाम श्रीकांत केशव ठाकरे और माता का नाम कुंदा ठाकरे था. राज का नाम स्वरराज ठाकरे रखा गया था. राज के स्कूल जीवन के बात के जाए तो उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई बाल मोहन विद्या मंदिर स्कूल से पूरी की हैं. साथ ही कॉलेज की पढ़ाई उन्होंने सर जे जे कॉलेज ऑफ आर्ट से पूरी की हैं. राज ठाकरे के निजी जीवन की बात करें तो उनकी पत्नी का नाम शर्मिला ठाकरे हैं. जो कि प्रसिद्ध मराठी रंगमंच/फिल्म अभिनेता, निर्माता और निर्देशक मोहन वाघ की बेटी हैं. राज एक बेटे अमित ठाकरे और एक बेटी उर्वशी ठाकरे के पिता हैं.     राज की कॉलेज के दिनों से ही राजनीति में काफी रुचि थी. राज के पिता श्रीकांत और चाचा बल ठाकरे एक कुशल चित्रकार और कार्टूनिस्ट थे. इतना ही नहीं राज भी इन कामों में माहिर हैं. इसके अलावा वे चचेरे भाई उद्धव ठाकरे की तरह एक उत्सुक फोटोग्राफर भी हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि उन्हें कॉलेज के दिनों से ही कार्टून बनाने का शौक था. न्यूज़ट्रैक परिवार की ओर से राज ठाकरे को 50वें जन्मदिवस की ढ़ेर सारी बधाई और शुभकामनाएं.

राज ठाकरे के पिता का नाम श्रीकांत केशव ठाकरे और माता का नाम कुंदा ठाकरे था. राज का नाम स्वरराज ठाकरे रखा गया था. राज के स्कूल जीवन के बात के जाए तो उन्होंने अपनी स्कूली पढ़ाई बाल मोहन विद्या मंदिर स्कूल से पूरी की हैं. साथ ही कॉलेज की पढ़ाई उन्होंने सर जे जे कॉलेज ऑफ आर्ट से पूरी की हैं. राज ठाकरे के निजी जीवन की बात करें तो उनकी पत्नी का नाम शर्मिला ठाकरे हैं. जो कि प्रसिद्ध मराठी रंगमंच/फिल्म अभिनेता, निर्माता और निर्देशक मोहन वाघ की बेटी हैं. राज एक बेटे अमित ठाकरे और एक बेटी उर्वशी ठाकरे के पिता हैं. 

राज की कॉलेज के दिनों से ही राजनीति में काफी रुचि थी. राज के पिता श्रीकांत और चाचा बल ठाकरे एक कुशल चित्रकार और कार्टूनिस्ट थे. इतना ही नहीं राज भी इन कामों में माहिर हैं. इसके अलावा वे चचेरे भाई उद्धव ठाकरे की तरह एक उत्सुक फोटोग्राफर भी हैं. एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया था कि उन्हें कॉलेज के दिनों से ही कार्टून बनाने का शौक था. न्यूज़ट्रैक परिवार की ओर से राज ठाकरे को 50वें जन्मदिवस की ढ़ेर सारी बधाई और शुभकामनाएं.

You May Also Like

English News