बांग्लादेशी ‘शेरों’ ने श्रीलंकाई ‘चीतों’ को किया चित, दर्ज की ऐतिहासिक जीत

बांग्लादेश ने शुक्रवार को श्रीलंका के खिलाफ खेले गए वन-डे में अब तक अपनी सबसे बड़ी जीत दर्ज की। मेजबान टीम ने इस मैच में श्रीलंका को 163 रन से रौंदा डाला। शेर-ए-बांग्ला स्टेडियम में खेले गए इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया। बांग्लादेशी 'शेरों' ने श्रीलंकाई 'चीतों' को किया चित, दर्ज की ऐतिहासिक जीतबांग्लादेश ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 320 रन बनाए। ओपनर तमीम इकबाल ने टीम को जोरदार शुरुआत दिलाई और 84 रन की पारी खेली। इकबाल के अलावा कप्तान शाकिब-अल-हसन ने 67 और विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम ने 62 रन की पारी खेली। 

श्रीलंका की ओर से थिसारा परेरा ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए। इसके अलावा नुवान प्रदीप ने दो, अकीला धनंजय और असेला गुणारत्ने ने एक-एक विकेट झटका।  

बांग्लादेश के 321 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी लंकाई टीम महज 157 रन पर ही ढेर हो गई। श्रीलंका की ओर से सबसे ज्यादा रन थिसारा परेरा (29) ने बनाए। इसके अलावा उपुल थारंगा (25) और दिनेश चंडीमल (28) ने बनाए। कोई भी लंकाई बल्लेबाज बांग्लादेशी गेंदबाजों का सामने ज्यादा देर तक टिक नहीं सका और 32.2 ओवरों में 157 रनों पर ही ढेर हो गई। बता दें कि यह बांग्लादेश की वन-डे में अब तक सबसे बड़ी जीत है। इससे पहले उसने 2012 में वेस्टइंडीज को खुलना में 160 रन से हराया था।

बांग्लादेश की ओर से शाकिब ने सबसे अधिक तीन विकेट लिए, वहीं मुर्तजा और रुबल हुसैन को दो-दो विकेट झटके। नासिर हुसैन और रहमान ने एक-एक सफलता हाथ लगी। बांग्लादेश के लिए ऑल राउंड प्रदर्शन के लिए शाकिब को मैन ऑफ द मैच चुना गया। 

You May Also Like

English News