बांग्लादेश टीम में हुआ बड़ा बदलाव, बोर्ड ने मुश्फिकुर रहीम से छीनी कप्तानी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने टीम के खराब प्रदर्शन के कारण विकेटकीपर मुश्फिकुर रहीम से कप्तानी छीन ली है। बोर्ड ने रविवार को एक स्टार ऑलराउंडर शाकिब अल हसन को टीम का नया कप्तान बनाया है। इसके अलावा महमदुल्लाह को उपकप्तान की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बांग्लादेश टीम में हुआ बड़ा बदलाव, बोर्ड ने मुश्फिकुर रहीम से छीनी कप्तानीINDvSL: पहला वन-डे हारने के बाद टीम इंडिया के खिलाफ दर्ज हुए ये शर्मनाक रिकॉर्ड

बांग्लादेशी मीडिया के मुताबिक मुश्फिकुर की कप्तानी जानी ही थी। बताया जा रहा है कि टीम का लगातार खराब प्रदर्शन और बोर्ड के साथ मुश्फिकुर का मतभेद उनकी कप्तानी छीने जाने की वजह है। 

इससे पहले शाकिब को 2009-11 तक टेस्ट टीम का कप्तान नियुक्त किया जा चुका है और उनसे कप्तानी वापस लेने के बाद मुश्फिकुर को ही कप्तान बनाया था। अब एक बार फिर शाकिब को कप्तान बनाने के बाद उनके सामने श्रीलंका की चुनौती है। बांग्लादेश को श्रीलंका के साथ घरेलू सीरीज खेलनी है। 

इससे पहले बांग्लादेश का दक्षिण अफ्रीकी दौरा मुश्फिकुर की कप्तानी बेहद ही खराब रहा था और इसी की वजह से बोर्ड ने टीम की कमान एक बार फिर सबसे अनुभवी खिलाड़ी शाकिब को सौंपी है। नए कप्तान की घोषणा करते हुए बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने कहा कि हमने टेस्ट कप्तान बदलने का फैसला लिया है।

शाकिब टीम के नए कप्तान होंगे और श्रीलंका के साथ खेली जाने वाली सीरीज में महमदुल्लाह उप कप्तान होंगे। बाकी फॉर्मेट में कोई बदलाव नहीं होंगे। मैं ये नहीं कह सकता कि इसके पीछे कोई खास कारण है। हमें लगता है कि बदलाव की जरूरत थी। हम मुश्फिकुर से बेहतरीन बल्लेबाजी प्रदर्शन चाहते हैं। हम उसे आराम करने का थोड़ा समय देना चाहते हैं ताकि वह बल्लेबाजी पर ध्यान दे सके। हम आने वाले चार-पांच सालों के लिए योजना बना रहे हैं और ये उसकी शुरुआत है। 

You May Also Like

English News