बाइक चोरी का अब डर हुआ खत्म, बन गयी अनोखी डिवाइस

लखनऊ , 31 जनवरी ()।
अगर आपकी बाइक चोरी हो जाती है तो अब आप खुद उसको तलाश कर सकते हैं। हो गये न हैरान। जी हां यह बात सच है। MapmyIndia नाम की एक कंपनी ने एक ऐसा डिवाइस तैयार किया है जो बाइक की रियल पोजिशन को ट्रैक करेगा।

यानी अगर किसी यूजर की बाइक चोरी हो जाती है या फिर कोई उसे लेकर जाता है तब उसे स्मार्टफोन पर ट्रैक किया जा सकता है। इस डिवाइस का नाम रोवर बाइक डिवाइस रखा गया है। कंपनी ने इसकी कीमत 3990 रुपए तय की है। बता दें कि उक्त कम्पनी जीपीएस नेविगेशन, जीपीएस ट्रेकिंग, लोकेशन-बेस्ड ऐप्स और जीपीएस सॉल्यूशन से संबंधित काम करती है।

ऐसे करती है यह डिवाइस काम
रोवर बाइक डिवाइस को पहले बाइक में फिट करना होगा। कंपनी इस डिवाइस के साथ एक सिम भी देगी, जिसका अलग से चार्ज नहीं देना होगा। इस डिवाइस को एंड्रॉइडए, और विंडोज स्मार्टफोन पर ऐप की मदद से कनेक्ट किया जा सकेगा। अब ऐप पर बाइक की रियल पोजिशन को देखा जा सकता है। हालांकि यूजर को इसके लिए 2400 रुपए का ईयरली सर्विस लेनी होगी। कंपनी इस डिवाइस पर 12 महीने की वारंटी दे रही है। बाइक की सुरक्षा को लेकर अब लोगों को चिंतित होने की आवश्यकता नहीं होगी। बस इस डिवाइजस को लगने की जरुरत है और हमेशा के लिए आप की बाइक सुरक्षित हो जायेगी।

You May Also Like

English News