बाजार की तेज शुरुआत, निफ्टी 22, सेंसेक्स 92 अंक बढ़कर खुला

इस कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन शेयर बाजार की तेज शुरुआत हुई. वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों ने घरेलू शेयर बाजार को रफ्तार दी. इसकी बदौलत निफ्टी 22.45 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 10462.75 के स्तर पर खुला. वहीं, सेंसेक्स 91.95 अंक की तेजी के साथ फिलहाल 33848.23 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.बाजार की तेज शुरुआत, निफ्टी 22, सेंसेक्स 92 अंक बढ़कर खुलाHybrid SUV भारत में हुई लॉच, जानिए फीर्चस और दाम दोनों!

शुरुआती कारोबार में इंफ्रा और आईटी शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है. फिलहाल अडानी एयरपोर्ट, बजाजफाइनेंस, टेक महिंद्रा और हिंडाल्कों के शेयरों में तेजी द‍िख रही है. इसके अलावा सेंसेक्स पर भी रिलायंस इंफ्रा और अन्य शेयरों में भी तेजी दिख रही है.

इस कारोबारी हफ्ते के आख‍िरी दिन शुक्रवार को रुपये की शुरुआत सपाट रही. रुपया बिना बदलाव के डॉलर के मुकाबले 64.05 के स्तर पर खुला। गुरुवार की बात करें, तो इस दिन रुपया डॉलर के मुकाबले 5 पैसे की मजबूती के साथ 64.05 के स्तर पर बंद हुआ. दरअसल, यह बढ़त डॉलर में आई गिरावट की वजह से मिली. 

इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन घरेलू शेयर बाजार गिरावट के साथ बंद हुए. वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के चलते मजबूत शुरुआत तो जरूर की, लेकिन बंद होने तक यह रफ्तार बनी नहीं रह सकी.

गुरुवार को कारोबार के अंत में सेंसेक्स 21 अंक गिरकर 33,756 के स्तर पर बंद हुआ. निफ्टी 4 अंक टूटा और यह 10,440 के स्तर पर रहा.

You May Also Like

English News