बाजार की सपाट शुरुआत, सेंसेक्स 8 अंकों की बढ़त के साथ खुला

वैश्व‍िक बाजार से मिले संकेतों के बूते इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन शेयर बाजार ने सपाट शुरुआत की है. गुरुवार को सेंसेक्स जहां 8 अंकों की गिरावट के साथ खुला. वहीं, निफ्टी ने 5 अंक गिरकर अपनी शुरुआत की है.बाजार की सपाट शुरुआत, सेंसेक्स 8 अंकों की बढ़त के साथ खुला

गुरुवार को सेंसेक्स 8 अंकों की बढ़ोतरी के साथ 33,843 के स्तर पर खुला. वहीं, निफ्टी ने गिरावट के साथ अपनी शुरुआत की है. 5 अंकों की गिरावट के साथ यह 10,405 के स्तर पर कारोबार कर रहा है.

शुरुआती कारोबार में हैवीवेट शेयरों में बढ़त देखने को मिली. आईसीआईसीआई बैंक, एचयूएल, एसबीआई, इंफोसिस समेत एचडीएफसी, रिलायंस इंडस्ट्रीज और मारुति के शेयरों में लगातार गिरावट जारी है.

इस गिरावट की वजह से फिलहाल सेंसेक्स 57.54 अंक नीचे आ गया है. अभी यह 33,778.20 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. वहीं, निफ्टी में गिरावट बढ़कर 19.25 अंकों तक बढ़ गई है. इस वजह से निफ्टी 10,391.65 के स्तर पर कारोबार कर रहा है. 

रुपया भी गिरा

इस कारोबारी हफ्ते के चौथे दिन रुपये की भी कमजोर शुरुआत हुई है. गुरुवार को डॉलर के मुकाबले रुपया 11 पैसे गिरकर खुला. यह डॉलर के मुकाबले 64.93 अंकों के स्तर पर खुला.

You May Also Like

English News