बाजार ने बढ़त के साथ की शुरुआत, सेंसेक्स 100-निफ्टी 23 अंक बढ़ा

इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन शेयर बाजार ने मजबूत शुरुआत की है. बुधवार को वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के बूते घरेलू बाजार मजबूत हुआ है.इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन शेयर बाजार ने मजबूत शुरुआत की है. बुधवार को वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के बूते घरेलू बाजार मजबूत हुआ है.  बुधवार को सेंसेक्स 90 अंकों की बढ़त के साथ 37,756 के स्तर पर कारोबार शुरू करने में कामयाब रहा. वहीं, निफ्टी की बात करें तो इसने 23 अंकों की बढ़त के साथ 11,412 के स्तर पर अपने कारोबार की शुरुआत की है.  शुरुआती कारोबार में निफ्टी-50 पर कोल इंड‍िया, गेल और हिंडाल्को के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है. हालांकि बैंक‍िंग शेयरों में गिरावट नजर आ रही है. एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में गिरावट है.  रुपये की मजबूत शुरुआत:  इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन रुपये ने मजबूत शुरुआत की है. बुधवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 0.05 फीसदी मजबूत हुआ है. इस मजबूती के साथ यह डॉलर के मुकाबले 68.64 के स्तर पर खुला है. इससे पहले मंगलवार को यह 68.69 के स्तर पर खुला था.    इस साल अब तक रुपया डॉलर के मुकाबले 7 फीसदी तक गिरा है. इस दौरान विदेशी निवेशकों ने 41.0 करोड़ डॉलर और 5.62 अरब डॉलर का निवेश क्रमश: इक्व‍िटी और डेट मार्केट में बेचा हैइस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन शेयर बाजार ने मजबूत शुरुआत की है. बुधवार को वैश्व‍िक बाजार से मिले मजबूत संकेतों के बूते घरेलू बाजार मजबूत हुआ है.  बुधवार को सेंसेक्स 90 अंकों की बढ़त के साथ 37,756 के स्तर पर कारोबार शुरू करने में कामयाब रहा. वहीं, निफ्टी की बात करें तो इसने 23 अंकों की बढ़त के साथ 11,412 के स्तर पर अपने कारोबार की शुरुआत की है.  शुरुआती कारोबार में निफ्टी-50 पर कोल इंड‍िया, गेल और हिंडाल्को के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है. हालांकि बैंक‍िंग शेयरों में गिरावट नजर आ रही है. एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में गिरावट है.  रुपये की मजबूत शुरुआत:  इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन रुपये ने मजबूत शुरुआत की है. बुधवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 0.05 फीसदी मजबूत हुआ है. इस मजबूती के साथ यह डॉलर के मुकाबले 68.64 के स्तर पर खुला है. इससे पहले मंगलवार को यह 68.69 के स्तर पर खुला था.    इस साल अब तक रुपया डॉलर के मुकाबले 7 फीसदी तक गिरा है. इस दौरान विदेशी निवेशकों ने 41.0 करोड़ डॉलर और 5.62 अरब डॉलर का निवेश क्रमश: इक्व‍िटी और डेट मार्केट में बेचा है

बुधवार को सेंसेक्स 90 अंकों की बढ़त के साथ 37,756 के स्तर पर कारोबार शुरू करने में कामयाब रहा. वहीं, निफ्टी की बात करें तो इसने 23 अंकों की बढ़त के साथ 11,412 के स्तर पर अपने कारोबार की शुरुआत की है.

शुरुआती कारोबार में निफ्टी-50 पर कोल इंड‍िया, गेल और हिंडाल्को के शेयरों में बढ़त देखने को मिल रही है. हालांकि बैंक‍िंग शेयरों में गिरावट नजर आ रही है. एचडीएफसी और आईसीआईसीआई बैंक के शेयरों में गिरावट है.

रुपये की मजबूत शुरुआत:

इस कारोबारी हफ्ते के तीसरे दिन रुपये ने मजबूत शुरुआत की है. बुधवार को रुपया डॉलर के मुकाबले 0.05 फीसदी मजबूत हुआ है. इस मजबूती के साथ यह डॉलर के मुकाबले 68.64 के स्तर पर खुला है. इससे पहले मंगलवार को यह 68.69 के स्तर पर खुला था.  

इस साल अब तक रुपया डॉलर के मुकाबले 7 फीसदी तक गिरा है. इस दौरान विदेशी निवेशकों ने 41.0 करोड़ डॉलर और 5.62 अरब डॉलर का निवेश क्रमश: इक्व‍िटी और डेट मार्केट में बेचा है

You May Also Like

English News