ये मास्क न सिर्फ स्मॉग से ही बचाएंगे…कूल लुक भी देंगे

सर्दियों में भले ही अभी स्वाइन फ्लू की दस्तक न हुई हो लेकिन स्वाइन फ्लू की आशंका के चलते और स्मॉग की वजह से मास्क की मांग बढ़ रही है। इसमें भी अब डिजाइनर मास्क आने लगे हैं। साइकिलिंग करने वाले और अस्थमा रोगी वॉक के दौरान स्मॉग से बचने के लिए मास्क का इस्तेमाल करते हैं। 

l_atm-1479650445-1लुक को कूल और ट्रेंडी दिखाने के लिए डिजाइनर्स ने मास्क डिजाइन हैं। इसमें बटरफ्लाई मास्क से लेकर ग्रिड, स्टार उपलब्ध हैं। 

ओरा मास्क : यह एक खास तरह का मास्क है। इस मास्क को आप आउटडोर में कहीं भी आसानी से पहन सकते हैं। इस मास्क में आंखों की सेफ्टी का भी ध्यान रखा गया है। नोज पैनल को काफी अच्छे तरीके से सेट किया गया है। इस मास्क की कीमत 749 रुपये है। 

प्याज की चाय पीने के फायदे जानकार आप हैरान रह जायेगे

वॉशेबल मास्क : बाजारों में कई तरह के मास्क मिल रहे हैं। एक हफ्ते से लेकर एक साल तक इन मास्क को इस्तेमाल किया जा सकता है। कई मास्क की रेंज 280 से 2 हजार रुपये तक है। इनकी खासियत है कि यह वॉशेबल हैं और इन्हें एक बार में यूज करने के बाद आसानी से वॉश कर सकते हैं। 

टोटोबोबो मास्क : इस मास्क में एन95 फिल्टर लगा हुआ है। इसको कोई भी अपने फेस शेप के हिसाब से फिट कर पहन सकता है। टोटोबोबो इसके पेटाइट को छोटा कर महिलाओं और बच्चों के लिए यह मास्क डिजाइन करता है।

 
 

You May Also Like

English News