बाढ़ में डूबा इस बालीवुड एक्टर का गांव, सीएम को किया ट्विट मांगी मदद!

बिहार: यूपी और बिहार में बाढ़ का कहर जारी है। इस बीच एक खबर यह निकल कर सामने आ रही है कि बालीवुड एक्टर मनोज बाजपेई का घर भी बाढ़ृ की चपेट में आ गया है। बॉलीवुड एक्टर मनोज वाजपेयी ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से अपने गांव को बाढ़ के कहर से बचाने के लिए मदद मांगी है।

वाजपेयी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर दो ट्वीट कि हैं जिसमें पहले ट्वीट में मनोज लिखा है बिहार के पश्चिमी चंपारण में बाढ़ की स्थिती बहुत विनाशकारी है। हमारा गांव इससे बुरी तरह प्रभावित है। बाढ़ के कहर के चलते लोग खाने की कमी से जूझ रहे हैं।

वहीं दूसरे ट्वीट में बाजपेयी ने नीतीश कुमार को टैग करते हुए एक ट्वीट किया है जिसमें उन्होंने नीतीश कुमार से मदद मांगते हुए लिखा है मैंने हमारे मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से प्राकृतिक आपदा से प्रभावित इलाकों पर मदद की अपील की है। उम्मीद और प्रार्थना है कि लोगों के पास जल्द ही मदद पहुंचेगी।

बता दें कि पिछले कुछ दिनों से पूरा बिहार बाढ़ की चपेट में है । सूबे में पिछले 24 घंटे में बाढ़ के कारण 44 लोगों की मौत हो गई। पिछले 4 दिनों में कुल 110 से ज्यादा मौतें हुईं हैं। बिहार के 16 जिलों में 90 लाख से ज्यादा आबादी प्रभावित हो गई है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को गोपालगंज, बगहा, बेतियाए रक्सौल व मोतिहारी का हवाई सर्वेक्षण कर बाढग़्रस्त इलाकों का जायजा लिया।

सीएम ने राहत शिविरों का भी जायजा लिया और अधिकारियों को युद्धस्तर पर राहत व बचाव कार्य चलाने का निर्देश दिया। सीएम ने कहा कि फ्लैश फ्लड के कारण तबाही हुई है। उप मुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी सहित अन्य अधिकारियों के साथ सीएम ने हवाई सर्वेक्षण के बाद समीक्षा भी की।

राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग ने लोगों की मदद के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किया है। लोग स्वास्थ्य संबंधी मदद के लिए 104 टोल फ्री नंबर पर फोन कर सकते हैं। अधिकारियों ने बताया कि अस्पतालों से सांप के जहर की काट वाले और एंटी रेबीज इंजेक्शन का स्टॉक रखने को कहा गया है।

You May Also Like

English News