बातचीत के दौरान अगर बार-बार कोई आपका नाम लेता है, तो इसके पीछे ये कारण हैं…

अपना नाम सुनना किसको पसंद नहीं होता है? हमारी पहचान हमारे नाम से ही होती है. नाम हमें लोगों की भीड़ में दूसरों से अलग करता है. लेकिन अगर कोई व्यक्ति आपसे बात करते समय आपका नाम बार-बार लेता है तो यह बस यूं ही नहीं है. बल्कि इसके पीछे कई कारण हो सकते हैं. आइए जानें…बातचीत के दौरान अगर बार-बार कोई आपका नाम लेता है, तो इसके पीछे ये कारण हैं...

– कोई अगर आपका नाम लेकर बार-बार पुकारता है तो इसका मतलब है कि आप उस व्यक्ति के जीवन में काफी खास हैं. आपको स्पेशल महसूस कराने के लिए भी अक्सर लोग बातचीत के दौरान नाम लेते हैं.

– बार-बार नाम लेने के पीछे एक कारण यह भी है कि जिनसे आप बात कर रहे हैं वो यह चाहते हैं कि आप उनकी बातों को ध्यान से सुनें. क्योंकि आपके बात करने के तरीके से लोग समझ जाते हैं कि आपका ध्यान उनके बजाय दूसरी चीजों पर ज्यादा है. इसलिए आपके ध्यान को अपनी ओर खींचने के लिए अक्सर लोग आपका नाम लेते हैं.

– यह भी कहा जाता है कि जब किसी टॉपिक पर बात करते समय कोई व्यक्ति आपका नाम लेता है तो बातचीत का वो टॉपिक आपको हमेशा याद रहता है. 

– अगर कोई आपसे बात करते समय आपका नाम बार-बार लेता है तो इससे साफ पता चलता है कि वो शख्स अपने प्रति आपकी अटेंशन चाहता है. साथ ही बातचीत को ज्यादा इंटरैक्टिव बनाने के लिए भी कुछ लोग आपका नाम लेते हैं.

– जब कोई आपका नाम लेता है तो उससे ये भी पता चलता है कि वे आपको कितनी अच्छी तरह से जानते हैं. इलके अलावा उस व्यक्ति के चेहरे के भाव और उसके बोलने के तरीके से आप यह पता लगा सकते हैं कि आपकी बातचीत का अंत अच्छा होगा या फिर ये आपका दिन खराब करने के लिए काफी है.

loading...

You May Also Like

English News