बाबा रामदेव की मौत की खबर फैलने पर, पतंजलि में आए लाखों फोन

योगगुरु और पतंजलि आयुर्वेदिक संस्थान के संस्थापक बाबा रामदेव जिंदा हैं और सोशल मीडिया पर हार्टअटैक से मौत की खबर कोरी बकवास है। सोशल मीडिया पर यह प्रचारित किया गया था कि बाबा रामदेव बैंक की लाइन में लगे हुए थे और वहां पर उन्हें हार्टअटैक आ गया, जिसके कारण वे इस दुनिया में नहीं रहे। खुद बाबा रामदेव मीडिया के सामने आए और उन्होंने कहा देख लीजिए, मैं जिंदा हूं, यह मेरा कोई भूत नहीं है।

बड़ी खुशखबरी: दो जनवरी को होंगे ये बड़े ऐलान, पूरा देश मनायेगा दिवाली

सोशल मीडिया जो कुछ करे थोड़ा है…हाल ही में योगगुरु बाबा रामदेव के बारे में दो फोटो तेजी के साथ वायरल हुए हैं। पहले चित्र में बाबा रामदेव को एंबुलेंस में ले जाया जा रहा है, जबकि दूसरे चित्र में वे स्ट्रेचर पर लेटे हुए हैं और अस्पताल पहुंच गए हैं। इन तस्वीरों के साथ यह अफवाह भी जंगल में आग की तरह फैल गई कि बाबा रामदेव बैंक की लाइन में लगे थे, जहां वे गिर पड़े..उन्हें दिल का दौरा पड़ा और अब वे दुनिया में नहीं हैं।

बड़ी खबर: भारत ने पाकिस्तान पर छोड़ दी मिसाइल

सोशल मीडिया में योगगुरु बाबा रामदेव की मौत के इस वायरल सच को जानने के लिए खबरिया चैनल एबीपी न्यूज ने रामदेव से बात करके सच्चाई जाननी चाही। रामदेव ने हंसते हुए कहा, आप भी देख लो मैं स्वालिड खड़ा हूं। जिंदा हूं…यह कोई मेरा भूत नहीं है…। उन्होंने कहा कि मुझे भी मेरी मौत की खबर लगी है। सोशल मीडिया में छपी मेरे मरने की खबर के बाद से मुझे भी सैकड़ों फोन आ रहे हैं।

रामदेव ने कहा कि मैं पूरी प्रामाणिकता के साथ कह रहा हूं कि पूरे देश में मेरा कहीं कोई बैंक अकाउंट नहीं है, इसलिए बैंक की लाइन में खड़े होने का सवाल ही पैदा नहीं होता। मैंने अपनी जिंदगी में कहीं कोई बैंक खाता नहीं खुलवाया, मेरे पास न तो ब्लैकमनी है और न ही व्हाइटमनी। मैं जहां जाता हूं, वहां मेरे रहने का इंतजाम हो जाता है और जाने के लिए गाड़ी का इंतजाम भी…मुझे पैसों की कोई कमी नहीं है, जिसके लिए मैं बैंक की लाइन में लगूं।
योगगुरु ने कहा कि मेरे बारे में यह अफवाह फैलाई गई कि मैं बेहोश हो गया…हार्टअटैक से मेरी मृत्यु हो गई…जबकि हकीकत तो यह है कि हमने योग के माध्यम से हजारों लोगों को हार्टअटैक से बचाया है। मैं पूरी तरह स्वस्थ हूं और लोगों को बताना चाहता हूं कि ऐसी कोई अप्रिय बात नहीं है, जिस तरह की सोशल मीडिया में आई है। 

You May Also Like

English News