बाराबंकी में 10 दिवसीय थिएटर कार्यशाला प्रशिक्षण आयोजन, कई बड़े दिग्गज दे रहे ट्रेनिंग

बाराबंकी| आज जहां एक तरफ लोग बच्चों की पढाई पर बराबर ध्यान दे रहें हैं वहीँ दूरी तरह कई संस्था बच्चों को उनकी पढाई में मदद भी कर रही है. इसी होड़ में बाराबंकी में स्पेसिफिक स्किल डेवलपमेंट कार्यक्रम के तहत कस्तूरबा गांधी बालिका आवासीय विद्यालयों में 10 दिवसीय  थिएटर कार्यशाला प्रशिक्षण एवं नाट्य उत्सव कार्य का अभिव्यक्ति मीडिया सलूशन्स द्वारा आयोजन किया जा रहा है.

कई लोग इसमें बढ़ चढ़ कर हिस्सा ले रहें हैं. बता दें इस कार्यशाला प्रशिक्षण में कई तरह से बच्चों  को समाज की कुरीतियों से बचाने ले लिए एक अभियान के रूप में चलाया जा रहा है. आइये जानतें हैं इसके बारे में कुछ और बातें…

छात्राओं को जागरूक करना है उद्देश्य 

आपको जान कर हर्ष होगा कि इस कार्यशाला में स्कूल की छात्राओं को समाज मे फैले तमाम कुरीतियों जैसे अशिक्षा,बाल विवाह,अंध विश्वास और बालिका शिक्षा पर स्कूली बच्चों को नाट्य शाला,नुक्कड़ नाटक और विभिन्न माध्यमों से प्रशिक्षित किया जा रहा हैं. इस प्रशिक्षण के तहत बच्चों को संवाद बोलना,हाव-भाव और अभिव्यक्ति की कला सिखाई जा रही है.

युवा कलाकार दे रहे ट्रेनिंग

इस कार्यशाला में अभिव्यक्ति मीडिया सलूशन्स की ओर से उज्ज्वल चंद्रा,अनुराग सिंह,श्रद्धा श्रीवास्तव,रुद्राक्ष बाजपेयी,सनप्रीत सिंह वसिष्ट,प्रज्ञा मिश्रा,सर्वेश रस्तोगी,हर्षित रॉय चौधरी प्रशिक्षक की भूमिका निभा रहे हैं.

You May Also Like

English News