बारिश का कहर: दिल्ली में घर का हिस्सा गिरने से बाइक सवार की मौत, देश के 20 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

मानसून आने के बाद से लोगों को भीषण गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन बारिश साथ में आफत भी लेकर आई है. दिल्ली में कल आंधी और तेज हवा चली. इससे नरेला में एक निर्माणाधीन मकान की पांचवी मंजिल का हिस्सा सड़क पर गिर गया. इस वजह से सड़क पर गुजर रहे एक बाइक सवार की मौत हो गई. मौसम विभाग ने देश के बीस राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है.मानसून आने के बाद से लोगों को भीषण गर्मी से राहत तो मिली है, लेकिन बारिश साथ में आफत भी लेकर आई है. दिल्ली में कल आंधी और तेज हवा चली. इससे नरेला में एक निर्माणाधीन मकान की पांचवी मंजिल का हिस्सा सड़क पर गिर गया. इस वजह से सड़क पर गुजर रहे एक बाइक सवार की मौत हो गई. मौसम विभाग ने देश के बीस राज्यों में भारी बारिश का अनुमान जताया है.   20 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट   मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब और केरल समेत 20 राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. कई शहरों में पिछले तीन दिन से लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुसीबत बड़ा रखी हैं. अगर अगले दो तीन दिन लगातार बारिश होती है तो लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.   दिल्ली में आज भी बारिश का अनुमान   दिल्ली में कल रात करीब आठ बजे कुछ इलाकों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने आज आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहने के साथ ही शाम के समय कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है. अधिकारी ने बताया है कि आज दिल्ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 38 और 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.   यूपी के मुरादाबाद में गिरे पेड़ और बिजली के खंभे   यूपी के मुरादाबाद में भी आंधी तूफान बारिश से बुरा हाल हुआ है. यहां के कटघर इलाके में आंधी की वजहे से कई पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए. यूपी में बिजली के खम्बे गिरने से तीन जिलों में अबतक दस लोगों की मौत हो गई. तबाही का आलम यह है कि बारिश आंधी आते ही सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ जाते हैं.   झारखण्ड में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत   झारखण्ड के दुमका जिले में अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि शिकारीपारा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में ये घटनाएं हुई हैं.  पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी मनोज कुमार ठाकुर ने बताया कि लतबेधा में 25 साल के एक व्यक्ति की मौत उस समय हो गई जब वह एक तालाब में मछली पकड़ रहा था. वहीं, एक अन्य घटना में  भलपहाड़ी गांव में 55 साल के एक व्यक्ति की मौत उस दौरान हो गयी जब वह मवेशी चरा रहा था.   असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर, अबतक 32 की मौत   असम में बाढ़ की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल को केंद्र की तरफ से हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है. इस भयावह बाढ़ से इन पांच जिलों के 63,000 से ज्यादा लोग अभी भी प्रभावित है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में और अधिक बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. बाढ़ से अब तक 32 लोगों की जान जा चुकी है

20 राज्यों में भारी बारिश का अलर्ट

मौसम विभाग के मुताबिक, उत्तराखंड, उत्तर प्रदेश, पंजाब और केरल समेत 20 राज्यों में भारी बारिश हो सकती है. कई शहरों में पिछले तीन दिन से लगातार हो रही बारिश ने लोगों की मुसीबत बड़ा रखी हैं. अगर अगले दो तीन दिन लगातार बारिश होती है तो लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है.

दिल्ली में आज भी बारिश का अनुमान

दिल्ली में कल रात करीब आठ बजे कुछ इलाकों में बारिश हुई. मौसम विभाग ने आज आसमान में आंशिक रूप से बादल छाये रहने के साथ ही शाम के समय कुछ इलाकों में बारिश होने की संभावना जताई है. अधिकारी ने बताया है कि आज दिल्ली का अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 38 और 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की उम्मीद है.

यूपी के मुरादाबाद में गिरे पेड़ और बिजली के खंभे

यूपी के मुरादाबाद में भी आंधी तूफान बारिश से बुरा हाल हुआ है. यहां के कटघर इलाके में आंधी की वजहे से कई पेड़ और बिजली के खंभे गिर गए. यूपी में बिजली के खम्बे गिरने से तीन जिलों में अबतक दस लोगों की मौत हो गई. तबाही का आलम यह है कि बारिश आंधी आते ही सैकड़ों पेड़ और बिजली के खंभे उखड़ जाते हैं.

झारखण्ड में बिजली गिरने से दो लोगों की मौत

झारखण्ड के दुमका जिले में अलग-अलग जगहों पर बिजली गिरने से दो लोगों की मौत हो गई. पुलिस ने बताया कि शिकारीपारा पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले क्षेत्र में ये घटनाएं हुई हैं.  पुलिस स्टेशन के प्रभारी अधिकारी मनोज कुमार ठाकुर ने बताया कि लतबेधा में 25 साल के एक व्यक्ति की मौत उस समय हो गई जब वह एक तालाब में मछली पकड़ रहा था. वहीं, एक अन्य घटना में  भलपहाड़ी गांव में 55 साल के एक व्यक्ति की मौत उस दौरान हो गयी जब वह मवेशी चरा रहा था.

असम में बाढ़ की स्थिति गंभीर, अबतक 32 की मौत

असम में बाढ़ की स्थिति अभी भी गंभीर बनी हुई है. केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने राज्य के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल को केंद्र की तरफ से हर संभव सहायता देने का आश्वासन दिया है. इस भयावह बाढ़ से इन पांच जिलों के 63,000 से ज्यादा लोग अभी भी प्रभावित है. मौसम विभाग ने आने वाले दिनों में और अधिक बारिश होने का पूर्वानुमान जताया है. बाढ़ से अब तक 32 लोगों की जान जा चुकी है.

You May Also Like

English News