बारिश के मौसम में बहुत खूबसूरत होता है इन जगहों का नजारा

बारिश के मौसम में घूमने का मजा कुछ अलग होता है. इस मौसम में आपको हर जगह बारिश के साथ-साथ प्रकृति के खूबसूरत नज़ारे और हरियाली देखने का मौका मिलता है. खासकर हिल स्टेशन पर बहुत ही खूबसूरत नजारा होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी खूबसूरत हिल स्टेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं जहां बारिश के मौसम में बहुत ही खूबसूरत नजारा होता है. बारिश के मौसम में घूमने का मजा कुछ अलग होता है. इस मौसम में आपको हर जगह बारिश के साथ-साथ प्रकृति के खूबसूरत नज़ारे और हरियाली देखने का मौका मिलता है. खासकर हिल स्टेशन पर बहुत ही खूबसूरत नजारा होता है. आज हम आपको कुछ ऐसी खूबसूरत हिल स्टेशंस के बारे में बताने जा रहे हैं जहां बारिश के मौसम में बहुत ही खूबसूरत नजारा होता है.     1- अगर आप मानसून के मौसम में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए केरल का मुन्नार बिल्कुल परफेक्ट है. यहां पर आप प्राकृतिक नजारों के साथ हरियाली और बारिश की बूंदों का मजा ले सकते हैं.   2- महाबलेश्वर भारत में मौजूद एक ऐसा हिल स्टेशन है. जहां बारिश बहुत ज्यादा होती है. यहां पर आप खूबसूरत वादियों के साथ-साथ ऐतिहासिक और प्राचीन मंदिरों को भी देख सकते हैं. यहां पर मौजूद वेन्ना लेक टूरिस्ट के आकर्षण का केंद्र है.      3- अंबोली एक बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां पर बारिश के मौसम में सबसे ज्यादा टूरिस्ट आते हैं. अगर आपको एनिमल्स से प्यार है तो आपके लिए अंबोली बिल्कुल परफेक्ट जगह है. अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर हिल स्टेशन को क्वीन ऑफ महाराष्ट्र के नाम से भी जाना जाता है.     4- अगर आप बारिश का मजा लेना चाहते हैं तो मेघालय जाएं. मेघालय में आप हरियाली पहाड़ झरने के साथ साथ प्रकृति के खूबसूरत नज़ारे भी देख सकते हैं.

1- अगर आप मानसून के मौसम में कहीं घूमने का प्लान बना रहे हैं तो आपके लिए केरल का मुन्नार बिल्कुल परफेक्ट है. यहां पर आप प्राकृतिक नजारों के साथ हरियाली और बारिश की बूंदों का मजा ले सकते हैं. 

2- महाबलेश्वर भारत में मौजूद एक ऐसा हिल स्टेशन है. जहां बारिश बहुत ज्यादा होती है. यहां पर आप खूबसूरत वादियों के साथ-साथ ऐतिहासिक और प्राचीन मंदिरों को भी देख सकते हैं. यहां पर मौजूद वेन्ना लेक टूरिस्ट के आकर्षण का केंद्र है. 

3- अंबोली एक बहुत ही खूबसूरत हिल स्टेशन है. यहां पर बारिश के मौसम में सबसे ज्यादा टूरिस्ट आते हैं. अगर आपको एनिमल्स से प्यार है तो आपके लिए अंबोली बिल्कुल परफेक्ट जगह है. अपनी खूबसूरती के लिए मशहूर हिल स्टेशन को क्वीन ऑफ महाराष्ट्र के नाम से भी जाना जाता है. 

4- अगर आप बारिश का मजा लेना चाहते हैं तो मेघालय जाएं. मेघालय में आप हरियाली पहाड़ झरने के साथ साथ प्रकृति के खूबसूरत नज़ारे भी देख सकते हैं.

You May Also Like

English News