बार गर्ल्स की लाइफ के ये सीक्रेट जानकर अाप भी रह जाएगें हैरान!

अाज हम अापको महाराष्ट्र में डांस बार अौर उसमे काम करने वाली लडकियो की लाइफ के बारे में बताएगें। यहां के लोगो का कहना है कि 2005 में महाराष्ट्र में डांस बार पर बैन लगा दिया गया था। जिसके कारण 1.5 लाख लोग बेरोजगार हो गए थे। जिनमें से सबसे ज्यादा गिनती लड़कियों अौर औरतों की थी।

बार गर्ल्स की लाइफ के ये सीक्रेट जानकर अाप भी रह जाएगें हैरान!

जब महाराष्ट्र में डांस बार में रोक लगाई गई थी तो कोर्ट ने यह फैसला सुनाया था कि किसी भी लड़की या महिला से भीख मांगने से अच्छा है बार गर्ल्स होना। इसलिए यहां पर डांस बार में ज्यादा लड़कियां दिखाई देती हैं। तो आइए जानते हैं गर्ल्स के जीवन से जुड़ी कुछ बातेे जो अापको नहीं पता होती।

संबंध बनाने के बाद कोई शादी नहीं करता

यहां पर अाने वालो लोगो को बार गर्ल्स को शराब के नशे में देखना बहुत अच्छा लगता है। वह इस बार में डांस करती है अपने परिवार को पालती है। इस पैसे को कमाने के लिए उन्हें यहां पर पुरुषों के साथ संबंध बनाने पड़ते हैं पर कोई भी उनसे शादी करने के लिए तैयार नहीं होता।

लड़कियां अपना असली नाम नहीं बताती हैं

यहां पर काम करने वाली हर लड़की के चार-पांच नाम रखे जाते हैं। जब उन्हें काम पर रखा जाता है तो अपना असली नाम बताने के लिए मना किया जाता है।

 कई शादीशुदा औरतें भी काम करती हैं

बहुत सी औरतें एेसी भी होता है जो काम की तलाश में अपने गांव से शहर अाती हैं। एेसे में मुबंई जैसे बड़े-बड़ें शहरों में पुरुषों की तुलना में औरतों को जल्द काम मिलता है। जो लड़कियां कम पड़ी लिखी होती है वह किसी न किसी मज़बूरी के कारण बार में काम करने लगती है। जिनमें से कई शादीशुदा औरतें भी बार गर्ल्स का काम करती है।

परिवार में भी कोई नहीं जानता है इनका काम

लोगो का दिल बहलाने वाली ये बार गर्ल्स कभी भी अपने परिवार को अपने काम के बारें में नहीं बताती हैं। जिनमें से कुछ महिलाओं के बच्चे भी बड़े होते हैं वह उससे भी इस बात को छुपाती है।

कई बार इस काम में उनकी जान भी चली जाती है

ज्यादातर गैंगस्टर अपनी आपसी दुश्मनी निभाने के लिए बार गर्ल्स का इस्तेमाल करते हैं। वह इन महिलाअों अौर लड़कियों को अपनी खबरी बनाते हैं। यदि कोई लड़की खबर न दें तो उन्हें काम से निकाल दिया जाता है या फिर उनका राज किसी को बताने पर उनकी जान भी ले ली जाती हैं।

You May Also Like

English News