बालों को खूबसूरत और मजबूत बनाता है एलोवेरा जेल

आजकल ज्यादातर लोग अपने बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहते हैं. बाल झड़ने के कारण बाल बहुत ज्यादा पतले हो जाते हैं जो देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. पतले और बेजान बाल किसी भी लड़की की पर्सनालिटी पर बुरा असर डालते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बाल खूबसूरत और मजबूत हो जाएंगे. आजकल ज्यादातर लोग अपने बालों के झड़ने की समस्या से परेशान रहते हैं. बाल झड़ने के कारण बाल बहुत ज्यादा पतले हो जाते हैं जो देखने में बहुत ही खराब लगते हैं. पतले और बेजान बाल किसी भी लड़की की पर्सनालिटी पर बुरा असर डालते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपके बाल खूबसूरत और मजबूत हो जाएंगे.     1- आंवला हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. रोजाना आंवले का जूस पीने से सेहत के साथ-साथ ब्यूटी को भी बहुत सारे फायदे मिलते हैं. अगर आप अपने बालों को खूबसूरत और मजबूत बनाना चाहते हैं तो सुबह खाली पेट में आंवले का जूस पिए. इसके अलावा रोजाना नहाने से पहले आंवले के जूस में नींबू का रस मिलाकर अपने बालों में लगाएं.     2- बालों को खूबसूरत और मजबूत बनाने के लिए नियमित रूप से अपने बालों में एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करें. 1 घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें.   3- कॉस्टर आयल में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाकर मसाज करें. 2 घंटे बाद इसे शैंपू के साथ धो लें.      4- अपने खाने में विटामिन ए, ओमेगा 3 फैटी एसिड और कैल्शियम युक्त आहार को शामिल करें. यह सभी पोषक तत्व बालों की ग्रोथ को बढ़ाते हैं.

1- आंवला हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होता है. रोजाना आंवले का जूस पीने से सेहत के साथ-साथ ब्यूटी को भी बहुत सारे फायदे मिलते हैं. अगर आप अपने बालों को खूबसूरत और मजबूत बनाना चाहते हैं तो सुबह खाली पेट में आंवले का जूस पिए. इसके अलावा रोजाना नहाने से पहले आंवले के जूस में नींबू का रस मिलाकर अपने बालों में लगाएं. 

2- बालों को खूबसूरत और मजबूत बनाने के लिए नियमित रूप से अपने बालों में एलोवेरा जेल लगाकर मसाज करें. 1 घंटे बाद अपने बालों को शैंपू से धो लें. 

3- कॉस्टर आयल में थोड़ा सा नारियल का तेल मिलाकर अपने बालों की जड़ों में लगाकर मसाज करें. 2 घंटे बाद इसे शैंपू के साथ धो लें. 

4- अपने खाने में विटामिन ए, ओमेगा 3 फैटी एसिड और कैल्शियम युक्त आहार को शामिल करें. यह सभी पोषक तत्व बालों की ग्रोथ को बढ़ाते हैं.

You May Also Like

English News