बालो को कलर करने के लिए इस्तेमाल करे निम्बू को 

आजकल लड़कियों और महिलाओं में बालों को कलर करवाने का काफी चलन देखा जा रहा है, लड़किया अपने बालो में कलर करने के लिए मार्केट में मिलने वाले हेयर कलर्स का इस्तेमाल करती है पर हम आपको बता दे की इन हेयर कलर्स में भरपूर मात्रा में केमिकल्स मिले होते है जो आपके बालो को बहुत नुकसान पहुंचा सकते है, इसलिए बेहतर है की बालो को नेचुरल तरीके से कलर किया जाये. क्या आप जानते है की आप अपने बालो को निम्बू की मदद से भी कलर कर सकते है. निम्बू आपके बालो को कलर करने के साथ साथ बालो को पोषण भी देता है, और साथ ही इसे बालो पर लगाने से कोई साइड एफ्फेट्स भी नहीं होते है.

बालो को कलर करने के लिए इस्तेमाल करे निम्बू को 

आइये जानते है बालो पर निम्बू को इस्तेमाल करने का तरीका

1-इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले दो या तीन निम्बू को लेकर उनका रस निकाल ले और बचे हुए नींबू के छिलको को दो कप पानी में डालकर उबाल लें. जब ये पानी अच्छे से उबलने लगे तो इस पानी में नींबू का रस मिला दे और उबलने दे, जब ये अच्छे से उबल जाये तो इसे आंच से उतारकर ठंडा होने के लिए रख दे.

अभी अभी: CM योगी का राहुल पर कटाक्ष- दिल्ली का युवराज नहीं समझ सकता सफाई का महत्व

2-जब ये पानी ठंडा हो जाये तो इस पानी को दो हिस्से में बांट लें. अब एक भाग को स्प्रे वाले बोतल में भर ले और दूसरे भाग को अपने हाथो की सहायता से अपने बालो में लगा लें. और फिर स्प्रे वाली बोतल से अपने बालों की उन जगहों पर स्प्रे करे जहां आपको अपने बालो के रंग को उभरना है.

3-बालों में नींबू का घोल लगाने के बाद आप इसे सुखाने के लिए धूप में बैठ जाएं. जब आपके बाल अच्छे से सूख जाये तो अपने बालो को शैम्पू से धो ले और फिर अपने बालो में कंडीशनर लगाए, नींबू के रस को बालो पर लगाने से निम्बू अपना असर बालों पर छोड़ेगा और बालों को शेड मिलेगी. अगर आप हफ्ते में दो बार इसका इस्तेमाल अपने बालो पर करती है तो आपके बाल नेचुरल रूप से कलर हो जायेगे.

 

You May Also Like

English News