ये हैं ‘बाहुबली’ की राजमाता, 24 साल बड़े हीरो के साथ मिलकर मचाई थी सनसनी

मिलिए ‘बाहुबली’ की राजमाता शिवगामी से। ये हैं एक्ट्रेस रमैया कृष्णन जो अमिताभ बच्चन और गोविंदा के साथ फिल्म ‘बड़े मियां छोटे मियां’ में भी काम कर चुकी हैं। रमैया अभी तक तकरीबन 200 फिल्मों में काम कर चुकी हैं लेकिन जो ख्याति उन्हें ‘बाहुबली’ ने दिलाई वो कोई और फिल्म नहीं दिला सकी। आज आलम ये है कि हर कोई रमैया कृष्णन को राजमाता के किरदार से पहचानता है।

ये भी पढ़े:> अभी अभी: पंखे से लटका मिला सबसे बड़े भारतीय क्रिकेटर का शव, खेल संग पूरे देश में मचा हड़कंप

रमैया की इन पुरानी तस्वीरों को देख आप यकीन ही नहीं कर पाएंगे कि दोनों एक ही हैं। 13 साल की उम्र से ही रमैया फिल्मों में सक्रिय हैं और इतने सालों में पहनावे से लेकर उनके ग्लैमरस अंदाज में काफी बदलाव आया है, लेकिन उनकी एक्टिंग देख अच्छे-अच्छों के रोंगटे खड़े हो जाते हैं। इसकी बानगी रमैया कृष्णन की कई फिल्मों में देखने को मिलती है।

रमैया साउथ फिल्म इंडस्ट्री में पहले से ही अच्छा काम कर रहीं थीं लेकिन बॉलीवुड की चकाचौंध उन्हें हिंदी फिल्मों में खींच लाई। रमैया को पहली हिंदी फिल्म 1988 में मिली। ये फिल्म थी ‘दयावान’ जिसमें उनके साथ विनोद खन्ना और माधुरी दीक्षित थीं। हालांकि इस फिल्म में उन्हें कुछ खास पहचान नहीं दिलाई क्योंकि इसमें वो एक डांसर के किरदार में थीं।

बॉलीवुड में बेशक रमैया को कोई खास सफलता नहीं मिली लेकिन अपने बोल्ड अंदाज के चलते वो खूब सुर्खियों में रहीं। फिल्म ‘परंपरा’ में तो उन्होंने उम्र में 24 साल बड़े एक्टर विनोद खन्ना के साथ एक लिपलॉक किया जो खूब चर्चित रहा। इसके बाद तकरीबन चार-पांच सालों तक रमैया को कोई हिंदी फिल्म नहीं मिली और उन्होंने साउथ की फिल्मों का रुख कर लिया।

साउथ में उन्होंने तमिल, तेलुगू और कन्नड़ भाषा की फिल्मों में काम किया और खुद को वहां की टॉप की हीरोइनों में स्थापित कर लिया। लेकिन जो मुकाम रमैया को साउथ में मिला वो बॉलीवुड में नहीं मिल पाया। बॉलीवुड में ग्लैमरस दिखने का ट्रेंड उन पर हावी दिखने लगा। यहां चमकने के लिए उन्होंने कई और हिंदी फिल्मों में अपनी किस्मत आजमाई लेकिन खास पहचान नहीं मिली।

ये भी पढ़े:> धोनी के आलोचकों पर भड़के गौतम गंभीर , और दिया ऐसा करारा जवाब…

बली’ ने रमैया के स्टारडम में जो बढ़ोतरी की है उसका कोई सानी नहीं। इस फिल्म के जरिए वो ना सिर्फ सभी के दिलों में रच-बस गई हैं बल्कि उनका शिवगामी का किरदार फिल्म इतिहास का यादगार किरदार बन गया है।

You May Also Like

English News