बिक्री पर बैन के बाद NCR में पटाखा विक्रेताओं पर सख्ती शुरू..

एक तरफ जहां शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट से पटाखा विक्रेताओं को राहत नहीं मिली, तो दूसरी ओर पुलिस प्रशासन ने पटाखा विक्रेताओं पर सख्ती बढ़ा दी है.बिक्री पर बैन के बाद NCR में पटाखा विक्रेताओं पर सख्ती शुरू..#बड़ा खुलासा: कुछ इस तरह से डेरा की चेयरपर्सन विपासना ने खोले हनीप्रीत का असली राज..

दिल्ली के पटाखा विक्रेताओं को मिले लाइसेंस रद्द करने के बाद अब एनसीआर के दूसरे शहरों मे भी पटाखा विक्रेताओं के लाइसेंस को रद्द कर दिया गया.

गाजियाबाद में तो प्रशासन ने पटाखा की फैक्ट्रियां सील करा दी हैं तो वहीं नोएडा और ग्रेटर नोएडा में 30 से ज्यादा पटाखा व्यापारियों के लाइसेंस को फौरन कैंसिल कर दिया गया है.

पटाखे मिले तो नपेंगे थानेदार

नोएडा प्रशासन ने आदेश जारी करते हुए कहा है कि जिले के सभी थानेदार को हिदायत दी गई है कि अगर उनके एरिया में किसी भी दुकान से पटाखे बिकते मिले तो कार्रवाई थानेदारों पर होगी. कोई गाजियाबाद में सिटी मजिस्ट्रेट ने पुलिस के साथ कई बाजारों का दौरा किया और दुकानों को सील करवाया वहीं दूसरी तरफ गाजियाबाद के बाहरी इलाके फारूख नगर में बनी पटाखा फैक्ट्रियों को भी सील कराया गया है. 

करोडों रुपये डूबे

नोएडा ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में पटाखों का बड़ा व्यापार होता था, ऐसे में सुप्रीम कोर्ट की रोक और प्रशासन की सख्ती के बाद पटाखा विक्रेताओं के करोड़ों रुपयेडूबते हुए नजर आ रहे हैं, क्योंकि विक्रेताओं का कहना है कि उन्होंने शिवाकाशी और रोहतक से माल खरीदा है, लेकिन अब वह लोग माल वापस लेने से इंकार कर रहे हैं.

You May Also Like

English News