बिना टिकट सफर कर रहे कबूतर के चलते बस कंडेक्टर के खिलाफ जारी हुआ नोटिस….

बस या ट्रेन में कई लोग बिना टिकट यात्रा करते हैं, लेकिन तमिलनाडु में बिना टिकट सफर कर रहे कबूतर के चलते बस कंडेक्टर की शामत आ गई। दरअसल, तमिलनाडु स्टेट ट्रांस्पोर्ट कारपोरेशन के एक अधिकारी ने बस में बिना टिकट कबूतर के सफर करने पर कंडेक्टर को नोटिस जारी किया। बिना टिकट सफर कर रहे कबूतर के चलते बस कंडेक्टर के खिलाफ जारी हुआ नोटिस....#बड़ी खबर: फरवरी 2018 से पहले आधार से लिंक करा ले अपना सिम कार्ड, नहीं तो बंद हो जाएगा आपका कनेक्शन

बताया जा रहा है कि कबूतर बस में सफर कर रहे एक यात्री का था। गुरुवार देर शाम जिस बस में ये वाकया हुआ वह हारूर से इल्लावडी जाने वाली इकलौती सरकारी बस थी। बस में कुल 80 यात्री सवार थे, जैसे ही बस हारूर पहुंची, ट्रांसपोर्ट अधिकारी ने बस में यात्रियों के टिकट देखना शुरू कर दिया। 

एक यात्री के पास कबूतर मिलने पर अधिकारी ने उससे इस बारे में पूछा गया, तो उसने अधिकारी से बहस शुरू कर दी। वहीं जब अधिकारी ने बस कंडेक्टर से इस बारे में पूछा तो उसने बताया कि जिस वक्त यात्री बस में चढ़ा था, उसके साथ कबूतर नहीं था। कंडेक्टर की बात से संतुष्ट न होने पर अधिकारी ने उसके खिलाफ मेमो जारी कर दिया। 

इंस्पेक्टर ने एक नियम का हवाला देते हुए कहा है कि बस में जानवरों और पक्षियों के लिए भी टिकट अनिवार्य है। हालांकि एक अधिकारी ने बताया कि यह नियम उस वक्त लागू होता है जब यात्री 30 से ज्यादा पक्षियों के साथ सफर करता हो। एक कबूतर साथ रखने पर कोई नियम लागू नहीं होता है। 

You May Also Like

English News