बिना पैसे खर्च किये, हर रात 4000 मच्छर मार डालता है यह शख्स, जानिए कैसे…

बारिश के मौसम में मच्छरों का प्रकोप बढ़ जाता है। न तो चैन से बैठने देते हैं, न सोने देते हैं। मच्छरदानी में घुटन होती है और स्प्रे से दम फूलता है। ऐसे में कोई मच्छर से छुटकारा पाए भी तो कैसे?बिना पैसे खर्च किये, हर रात 4000 मच्छर मार डालता है यह शख्स, जानिए कैसे...अभी अभी: बांग्लादेश के कप्तान की अचानक हालात हुई गंभीर, हॉस्पिटल में कराया भर्ती..

इस सवाल का जवाब देते हुए एक शख्स ने यूट्यूब पर वीडियो शेयर किया है जिसमें वह उस तकनीक का खुलासा कर रहा है जिसके जरिए बिना पैसे खर्च किए आप आसानी से मच्छरों से छुटकारा पा सकते हैं।

मच्छर कार्बन डाईऑक्साइड के प्रति आकर्षित होते हैं। इसलिए शाम होते ही पेड़-पौधों के पास मच्छरों का अंबार लग जाता है क्योंकि शाम के वक्त पौधों से भी कार्बन डाईऑक्साइड निकलता है। इसी बात का फायदा उठाते हुए इस शख्स ने गार्डेन एरिया में अपने कुत्ते को बैठाया ताकि जानवर और पौधे से ढेर सारा CO2 निकले जिससे मच्छर यहां आकर्षित हों। 

कुत्ते के बाड़े के एक तरफ उसने पंखा रखा। पंखे में मच्छरों के अलावा कोई और कीड़ा या पत्ता न फंस जाए इसके लिए उसने ऊपर जाली लगा ली। इस जाली को पंखे पर टिकाने के लिए ऊपर एक मैग्नेट भी रख दिया। जैसे ही मच्छर इस इलाके में आते थे पंखे की तेज हवा के कारण उससे लगी जाली में फंस जाते हैं। इसके ऊपर वह शख्स थोड़ी सी शराब या मच्छर मारने वाली दवा स्प्रे कर देता था जिससे उनकी मौत हो जाती थी।

You May Also Like

English News