बिलकुल नए लुक में पेश हुई जीप Wrangler एसयूवी, ये हैं इसकी खासियत

अमेरिका की एसयूवी कार बनाने वाली कंपनी जीप ने अपने पॉपुलर Wrangler मॉडल को नए अवतार में पेश किया है। कार के नए अवतार को लॉस एंजिलिस ऑटो शो में पेश किया गया है। करीब एक दशक में पहली बार कार में कई बड़े बदलाव किए गए हैं। 2018 जीप रैंगलर पेट्रोल और डीजल दोनों इंजन के साथ जल्द ही भारत में दस्तक देगी और वर्तमान मॉडल की जगह लेगी। बिलकुल नए लुक में पेश हुई जीप Wrangler एसयूवी, ये हैं इसकी खासियतअभी-अभी: Xiaomi ने लॉन्च किया Redmi 5A, 13 मेगापिक्सल कैमरा और 3,000mAh की बैटरी

इस कार को पहले से हल्के और बड़े  प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। डिजाइन में सबसे बड़े बदलाव की बात करें तो यह इसका फ्रंट ग्रिल और हेडलाइट है। नई कार में डेटाइम रनिंग लाइट के साथ एलईडी हेडलैंप दिए गए हैं। नई रैंगलर के पिछले हिस्से को भी नए तरीके से डिजाइन किया है और पहली बार कार में रियर पार्किंग कैमरा दिया गया। इसके साथ ही इसके केबिन में एप्पल कार प्ले, एंड्रॉइड ऑटो और सैटेलाइट नेविगेश भी दिया गया है।

इंजन के लिहाज से देखें तो नई जीप रैंगलर में 2.2 लीटर, 4 सिलिंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 3.6 लीटर वी6 पेट्रोल और 2.2 लीटर डीजल इंजन दिया गया है। नया मॉडल केवल 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स के साथ ही उपलब्ध होगा। 

You May Also Like

English News