बिहार : अगले 48 घंटे में जोरदार बारिश की संभावना

बिहार में अलगे 48 घंटे में जोरदार बारिश होने का अनुमान है. दक्षिण-पश्चिम मानसून के गति पकड़ने से प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में अच्छी बारिश की खबर है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि 27 जून तक बिहार के मौसम में बदलाव आ जायेगा और दो से चार डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान में कमी आएगी. इस दौरान प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना है. बिहार में अलगे 48 घंटे में जोरदार बारिश होने का अनुमान है. दक्षिण-पश्चिम मानसून के गति पकड़ने से प्रदेश के अलग-अलग क्षेत्रों में अच्छी बारिश की खबर है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में कहा गया है कि 27 जून तक बिहार के मौसम में बदलाव आ जायेगा और दो से चार डिग्री सेल्सियस के बीच तापमान में कमी आएगी. इस दौरान प्रदेश में अच्छी बारिश की संभावना है.   प्रदेश के तापमान में अभी गर्मी बनी हुई है. तेज गर्मी को देखते हुए प्रदेश के लोग भी अच्छी बारिश की उम्मीद लगाए हुए है. ऐसे में मौसम विभाग के पूर्वानुमान से लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि प्रदेश में अलगे 24 घंटे में 30 से 40 मिलीमीटर बारिश होने की संभावना बन रही है, जिससे बिहार का उच्चतम तापमान 34 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच पहुंच सकता है.  प्रदेश में अच्छी बारिश को देखते कृषि विज्ञानियों ने किसानों को सुझाव दिए हैं. कृषि विज्ञानियों की सलाह है कि किसान अपने खेतों की मेड़ ठीक कर लें, ताकि खेतों में वर्षा के जल को जमा किया जा सके. इसके के साथ ही किसानों को धान की खेती की तैयारी करने का सुझाव दिया गया है.

प्रदेश के तापमान में अभी गर्मी बनी हुई है. तेज गर्मी को देखते हुए प्रदेश के लोग भी अच्छी बारिश की उम्मीद लगाए हुए है. ऐसे में मौसम विभाग के पूर्वानुमान से लोगों को राहत मिली है. मौसम विभाग के पूर्वानुमान में बताया गया है कि प्रदेश में अलगे 24 घंटे में 30 से 40 मिलीमीटर बारिश होने की संभावना बन रही है, जिससे बिहार का उच्चतम तापमान 34 से 37 डिग्री सेल्सियस के बीच पहुंच सकता है.

प्रदेश में अच्छी बारिश को देखते कृषि विज्ञानियों ने किसानों को सुझाव दिए हैं. कृषि विज्ञानियों की सलाह है कि किसान अपने खेतों की मेड़ ठीक कर लें, ताकि खेतों में वर्षा के जल को जमा किया जा सके. इसके के साथ ही किसानों को धान की खेती की तैयारी करने का सुझाव दिया गया है. 

You May Also Like

English News