बिहार एनडीए में हलचल, क्या है मामला?

2019 के चनावों की दस्तक साफ तौर पर देश की तमाम राजनीतिक पार्टियों में देखी जा रही है. यूपीए के एकजुट होने के बाद अब हाल ही में बिहार में एनडीए ने एक डिनर पार्टी का आयोजन रखा था जिसमें बिहार में एनडीए से जुडी सभी पार्टियों के नेताओं ने शिरकत की लेकिन इस पार्टी में बिहार एनडीए का एक बड़ा चेहरा माना जाने वाला उपेंद्र कुशवाहा नहीं पहुंचे. 2019 के चनावों की दस्तक साफ तौर पर देश की तमाम राजनीतिक पार्टियों में देखी जा रही है. यूपीए के एकजुट होने के बाद अब हाल ही में बिहार में एनडीए ने एक डिनर पार्टी का आयोजन रखा था जिसमें बिहार में एनडीए से जुडी सभी पार्टियों के नेताओं ने शिरकत की लेकिन इस पार्टी में बिहार एनडीए का एक बड़ा चेहरा माना जाने वाला उपेंद्र कुशवाहा नहीं पहुंचे.   बता दें, हाल ही में नितीश कुमार की अगुवाई में एनडीए ने डिनर की पार्टी रखी थी जिसमें सभी दलों को बुलाया गया था लेकिन एनडीए गठबंधन की मुख्य पार्टी माने जाने वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा इस पार्टी में शामिल नहीं हुए थे जिसके बाद बिहार की एनडीए में भूचाल सा आ गया लेकिन वहीं बाद में उपेंद्र कुशवाहा ने खुद मीडिया के सामने आकर फ्लाइट लेट होने की बात कहकर एनडीए में सब कुछ ठीक होने के संकेत दिए है.   वहीं इन सब के बीच मीडिया में ख़बरें चलने लगी कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए से नाराज है, हालाँकि इसके बाद ही उपेंद्र कुशवाहा ने अपने बयान में इन बातों का खंडन किया. बिहार एनडीए में आने लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों के बंटवारे को लेकर अभी से खींचतान शुरू हो चुकी है. वहीं बिहार एनडीए के प्रमुख जेडीयू के नितीश कुमार ने अपने लिए बिहार में करीब 25 सीटों की मांग की है, जिसमें फिलहाल अभी कोई घोषणा नहीं हुई लेकिन एनडीए के कई नेताओं ने नितीश कुमार को बिहार एनडीए के चेहरे के रूप में स्वीकार करने से मना कर दिया है.

बता दें, हाल ही में नितीश कुमार की अगुवाई में एनडीए ने डिनर की पार्टी रखी थी जिसमें सभी दलों को बुलाया गया था लेकिन एनडीए गठबंधन की मुख्य पार्टी माने जाने वाली राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा इस पार्टी में शामिल नहीं हुए थे जिसके बाद बिहार की एनडीए में भूचाल सा आ गया लेकिन वहीं बाद में उपेंद्र कुशवाहा ने खुद मीडिया के सामने आकर फ्लाइट लेट होने की बात कहकर एनडीए में सब कुछ ठीक होने के संकेत दिए है. 

वहीं इन सब के बीच मीडिया में ख़बरें चलने लगी कि उपेंद्र कुशवाहा एनडीए से नाराज है, हालाँकि इसके बाद ही उपेंद्र कुशवाहा ने अपने बयान में इन बातों का खंडन किया. बिहार एनडीए में आने लोकसभा चुनाव को लेकर सीटों के बंटवारे को लेकर अभी से खींचतान शुरू हो चुकी है. वहीं बिहार एनडीए के प्रमुख जेडीयू के नितीश कुमार ने अपने लिए बिहार में करीब 25 सीटों की मांग की है, जिसमें फिलहाल अभी कोई घोषणा नहीं हुई लेकिन एनडीए के कई नेताओं ने नितीश कुमार को बिहार एनडीए के चेहरे के रूप में स्वीकार करने से मना कर दिया है.  

You May Also Like

English News