बिहार की पूर्व CM राबड़ी देवी की भतीजी को भाजपा ने दिया समर्थन…

यूपी के जौनपुर जिले में ब्लाक प्रमुख के उपचुनाव में पूर्व कैबिनेट मंत्री पारसनाथ यादव की बहू अर्चना यादव बरसठी से निर्वाचित घोषित की गईं हैं। अर्चना को कुल 87 मत मिले जबकि उनकी प्रतिद्वंद्वी रीता मौर्या को महज 9 मतों से ही संतोष करना पड़ा। बता दें ‌क‌ि रीता मौर्या को भाजपा का समर्थन था।  बिहार की पूर्व CM राबड़ी देवी की भतीजी को भाजपा ने दिया समर्थन...#गोरखपुर: तो इसलिए नायक की शक्ल में सबसे बडे खलनायक निकले डॉ. कफील

कड़ी सुरक्षा के बीच बरसठी ब्लाक मुख्यालय पर उप चुनाव रविवार को संपन्न हुआ। चुनाव को लेकर सुबह से ही काफी गहमागहमी रही। ब्लाक मुख्यालय के चारों तरफ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। अंदर बीडीसी सदस्यों के अलावा किसी को भी घुसने नहीं दिया गया।

मडिय़ाहूं, मछलीशहर सर्किल के सभी थानों की फोर्स के साथ पीएसी भी तैनात की गई थीे।  बरसठी की ब्लाक प्रमुख रहीं अर्चना की सास हीरावती यादव के निधन के बाद यह सीट खाली थी। इस सीट पर पूर्व कैबिनेट मंत्री पारसनाथ की प्रतिष्ठा दांव पर लगी थी।

अर्चना पारसनाथ के दूसरे नंबर के पुत्र ओमप्रकाश यादव की पत्नी और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी यादव की भतीजी हैं। एसडीएम अयोध्या प्रसाद की मौजूदगी में सुबह 10 बजे से मतदान की प्रक्रिया शुरू हुई। तीन बजे तक सभी 98 बीडीसी सदस्यों ने मतदान किया।

3:30 बजे से मतों की गिनती शुरू हुई। मतों की गिनती पूरी कर चार बजे परिणाम घोषित कर दिया गया। अर्चना को 87 मत और रीता को 9 मत मिले। जबकि दो मत निरस्त पाए गए। परिणाम घोषित होने के बाद अर्चना मतगणना स्थल से बाहर निकलीं तो समर्थकों ने फूल माला से उन्हें लाद दिया।

यहां से जुलूस के साथ लोग श्रीराम महाविद्यालय निगोह पहुंचे जहां पूर्व कैबिनेट मंत्री पारसनाथ की मौजूदगी में लोगों ने नव निर्वाचित ब्लाक प्रमुख का स्वागत किया। यहां पूर्व मंत्री जगदीश सोनकर, पूर्व सांसद तूफानी सरोज, सपा के जिला उपाध्यक्ष नीरज पहलवान समेत बड़ी संख्या में सपा नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।

You May Also Like

English News