बिहार के कटिहार जिले में बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हुई

बिहार के कटिहार ज़िले में बिजली गिरने से पांच लोगों की मौत हो गई. कटिहार के मनिहारी, फलका और कदवा में सुबह से ही लगातार तेज हवा बारिश के साथ हो रहे ओले  गिरने से एक के बाद एक कुल 5 लोगों की मौत हो गई है.बिहार के कटिहार जिले में बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत हुई यह भी पढ़े: अभी-अभी: CM योगी के इस बड़े धमाकेदार फैसले, से हिल गया पूरा यूपी…

जिसमे वृद्ध खेत में काम कर रहे मजदूर किसान और बच्चे भी शामिल है. जबकि कदवा शहर में वृद्ध और सयान समेत 2 लोगों की मौत हो गई. मनिहारी शहर में 1 बच्चे की मौत की खबर है. फलका के शहर के मोरसंडा गांव के लक्ष्मीपुर में एक ही परिवार के 2 लोगों की मौत हो गई है.

पीड़ित ग्रामीणों की माने तो इस प्राकृतिक आपदा से आखिर कैसे निजात मिले. बज्रपात से लगातार हो रही मौत को रोकने के लिए सरकार से मदद भी मांगी गई है.

ज़िले में तेज हवा और बारिश के साथ हुई हिमपात में महिला सहित कई लोगों के झुलसने की भी खबर है. कटिहार के जिलाधिकारी ने 5 लोगों की बज्रपात से मरने की पुष्टि करते हुए, बज्रपात से बचने के लिए ऐतिहात बरतने की हिदायत भी दी है.

मृतक के परिवारों को चार-चार लाख का मुआवजा दिया गया है. इससे पहले गुरुवार को भागलपुर के कहलगांव में बिजली गिरने से 5 लोगों की मौत की खबर है.

You May Also Like

English News