बिहार: नक्सलियों ने गला रेतकर की सुरक्षाकर्मियों की हत्या…

बिहार के जमुई जिले के सिकंदरा थाना क्षेत्र में एक जलाशय योजना के निर्माण कार्य में लगे कंपनी के दो सुरक्षाकर्मियों की नक्सलियों ने गला रेतकर हत्या कर दी. पुलिस ने दोनों शवों को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. इस मामले में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.बिहार: नक्सलियों ने गला रेतकर की सुरक्षाकर्मियों की हत्या...

पुलिस के अनुसार, कुंडघाट जलाशय योजना के तहत हो रहे निर्माणकार्य स्थल पर सोमवार रात 10 से 15 की संख्या में आए हथियारबंद नक्सलियों ने धावा बोल दिया. वहां तैनात दो सुरक्षाप्रहरियों को अपने साथ ले गए. कुछ दूर ले जाने के बाद नक्सलियों ने दुधनिया के जंगली क्षेत्र में दोनों की गला रेतकर हत्या कर दी.

जमुई के पुलिस अधीक्षक जयंतकांत ने बताया कि मृतकों की पहचान सहदेव राय और गांगुली कोड़ा के रूप में की गई है, जो सिकंदरा थाना के धावाटांड गांव के रहने वाले थे. पुलिस पूरे मामले की छानबीन कर रही है. उन्होंने कहा कि हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है. 

बताते चलें कि छत्तीसगढ़ के बस्तर में बीते महीने नक्सलियों ने जमकर उत्पात मचाया था. 24 घंटे के अंदर नक्सलियों ने तीन ग्रामीणों की हत्या कर दी. केशकाल घाटी में लगभग दर्जनभर वाहनों को नक्सलियों ने आग के हवाले कर दिया. NMDC बचेली के डिपॉजिट-5 पंप हाउस को भी जलाकर नष्ट कर दिया था.

बस्तर में भारी भरकम सुरक्षाबलों की बावजूदगी के बावजूद नक्सली हिंसा थमने का नाम नहीं ले रही है. केशकाल घाटी में नक्सलियों ने मुखबिरी का आरोप लगाकर एक शख्स की हत्या कर दी थी. दिनदहाड़े उन्होंने दर्जनभर वाहनों को आग के हवाले कर दिया था. ये सभी वाहन सड़क निर्माण कार्य में लगे थे.

You May Also Like

English News